बिहार विधानसभा: बजट सत्र 19 से, तैयारी के लिए बैठक 17 को

0

पटना : बिहार विधानसभा बजट सत्र की शुरुआत 19 फ़रवरी से हो रहा है। बिहार विधान सभा के बजट सत्र के दौरान बिहार विधान सभा के सदस्यों द्वारा पूछे गये सवालों का लिखित उत्तर विभिन्न विभागों से ससमय प्राप्त हो,इसको लेकर विधाान सभा अधयक्ष ने सचिवालय स्थित वाचनालय कक्ष में अपर मुख्य सचिव, संसदीय कार्य विभाग, बिहार एवं बिहार सरकार के सभी विभागों के द्वारा प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिाकारियों की एक बैठक दिनांक-17-02-2021 को 11ः30 बजे पूर्वाह्न में आयोजित की है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधान सभा सत्र के आयोजन में बहुत अधिक वित्तीय खर्च होता है और संचित निधि से होने वाले इस खर्च के बाद भी यदि प्रश्नों का ससमय जवाब नहीं आता तो यह राज्य के लोकधन का अपव्यय का भी मामला बनता है, साथ ही प्रश्नों के उत्तर ससमय नहीं आने से सदन में सरकार की कटु आलोचना होती है, क्योंकि सरकार विधान सभा के प्रति जवाबदेह होती है। इसलिए प्रश्नों का उत्तर ससमय आने से प्रश्नकाल के दौरान सदस्य इससे सम्बंधित पूरक प्रश्न कर सकेंगे तथा इससे ज्यादा से ज्यादा जनहित के सवाल प्रश्नकाल में लिये जा सकेंगे। फ़लस्वरूप सदन में सार्थक विमर्श हो सकेगा।

swatva

इसके साथ ही 19 फ़रवरी से प्रारंभ हो रहे बिहार विधाान सभा के बजट सत्र के सुचारू एवं सफ़ल संचालन के लिए मुख्य सचिव, बिहार सरकार सहित वरीय पदाधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक दिनांक 17-02-2021 को 3ः00 बजे अपराह्न में बिहार विधान सभा सचिवालय में बिहार विधाान सभा की अधयक्षता में आयोजित की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here