बारूदी सैंट्रो से पुलवामा जैसा हमला नाकाम, सैनिकों ने रोका तो भागने लगा ड्राईवर

0

श्रीनगर/नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आज गुरुवार की सुबह सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे एक आत्मघाती हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। जवानों ने करीब 30 किलो विस्फोटकों से लदी एक सैंट्रो कार को समय रहते रोक लिया और उसे उड़ा दिया। आतंकियों की योजना एक बार फिर सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाने की थी।

सुरक्षाबलों को गुप्त इनपुट मिला कि विस्फोटकों से लदी गाड़ी से आतंकी फिर आत्मघाती हमला करने वाले हैं। पिछले 24 घंटे से जवान सर्च आपरेशन चला रहे थे। अंतत: एक चेक नाके पर उन्होंने एक सैंट्रो कार रोकी। लेकिन ड्राईवर उसे बैरिकेड तोड़ भगा ले गया। पीछा करने और गोलीबारी के दौरान कार को सड़क किनारे छोड़ ड्राईवर भाग निकला। इसके बाद तलाशी में पता चला कि सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई है। फिर जवानों ने विस्फोटकों से लदी कार को उड़ा दिया।

swatva

पुलिस के मुताबिक कार पर फेक रजिस्ट्रेशन नंबर लगे थे। ऐसे में सुरक्षा बलों ने जैसे ही कार को रोकने की कोशिश की वो भागने लगा। लेकिन सुरक्षाबलों ने गाड़ी पर गोली चला दी। ड्राइवर कार छोड़ कर भागने में कामयाब रहा। आईजी विजय कुमार के मुताबिक हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी।

पिछले साल फरवरी में हुआ था इस तरह का हमला

आपको बता दें कि पिछले साल फरवरी में पुलवामा में आतंकी हमला किया गया था। वो हमला भी लगभग इसी तरह का था। विस्फोटक भरे गाड़ी को CRPF के काफिले में घुसा दिया गया था। तब 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में घुस कर बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here