छपरा जंक्शन पर फुटा श्रमिकों का ग़ुस्सा, किया पथराव कई पुलिस कर्मी घायल

0
swatva samachar

सारण : लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी कामगारों को वापस लाने का सिलसिलस जारी है। सूरत से सिवान के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन रूट व्यस्त होने के कारण सिवान की बजाए छपरा पहुंची जहां प्रशासन ने कामगारों को बसों के द्वारा उनके गृह ज़िले भेजने की व्यवस्था की थी पर श्रमिक बस की जगह ट्रेन से ही जाने की मांग पर अड़ गए जिसको ले श्रमिकों और प्रशासन के बीच जमकर झड़प हो गई जिसमें कई पुलिस कर्मियों के घायल होने की सूचना है।

गुजरात के सूरत में लॉकडाउन के कारण फंसे बिहार के प्रवासी कामगार लगातार अपने प्रदेस वापस आने के लिए वहां प्रदर्शन कर रहे थे। जिनको वापस लाने के लिए अब सरकार द्वारा ट्रेने चलाई जा रही है। दरअसल सूरत से सिवान के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन को रूट व्यस्त होने के कारण सिवान के बजाए छपरा लाया गया और छपरा से श्रमिकों को बसों के द्वारा सिवान भेजें जाने के लिए प्रशासन इंतजाम कर रही थी। जिसमें श्रमिकों की मांग थी की उन्हें बस की बजाए ट्रेन से ही भेजा जाए इसी बात को ले प्रशासन और श्रमिकों में तू तू मैं मैं हो गई बात इतनी बढ़ गई की श्रमिकों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया जिसमें कई पुलिस कर्मी स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गए है।

swatva

प्रवासी श्रमिकों का तांडव छपरा जंक्शन पर देर रात तक चलता रहा। पथराव कर रहे श्रमिकों को किसी तरह प्रशासन ने समझाया जिसके बाद उग्र श्रमिकों ने पुलिस पर पथराव करना बंद कर दिया। श्रमिकों ने प्रशासन पर पथराव करना तो बंद कर दिया पर फ़िलहाल प्रशासन व श्रमिकों के बीच बस व ट्रेन से जाने को ले पेंच फ़सा हुआ है जो फ़िलहाल सुलझता हुआ नहीं दिख रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here