1 नए केस मिलने के बाद बिहार में 482 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

0

पटना : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि यह मामला कटिहार जिला से सामने आए हैं। यह मरीज कटिहार जिले के सदलपुर इलाके से है। पीड़ित एक महिला है। जिसकी उम्र 30 साल बताई जा रही है। इससे पहले बीते दिन सोमवार को बिहार के अंदर एक दिन में सबसे ज्यादा मामले 27 अप्रैल को आये। सोमवार को राज्य के 12 जिलों से 69 मामले सामने आये थे।

बिहार में कोरोना प्रभावितजिलों की संख्या 30

अब तक बिहार में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 30 है।शुक्रवार तक यह संख्या 25 थी।पिछले 5 दिनों में प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 30 पर पहुंच गई है। वहीं पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी भारी वृद्धि हुई है।राज्य में अभी तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 482 है ।इनमें से 2 का डेथ हुआ है जबकि 85 स्वस्थ्य हुए हैं।वहीं 361 मरीज अस्पताल में हैं।

swatva

वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना से भारत में अबतक 39,980 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 1301 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 10,632 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। इस संकट से निपटने के लिए देशव्यापी लॉक डाउन जारी है। लेकिन, कहीं-कहीं एक लोग की लापरवाही के कारण पूरे समाज को कष्ट झेलना पड़ रहा है।इस बीच बिहार में कोरोना का कहर बढ़ता ही है। बिहार में 1 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 482 हो गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here