कोरोना का खतरा, दिल्ली में नहीं खेले जाएंगे आईपीएल के मैच

0

नई दिल्ली : देश में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 74 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच दिल्ली और हरियाणा में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है। दिल्ली में 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल बंद करने के निर्देश दिए हैं। जिन स्कूल और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, वे भी 31 तक बंद रहेंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, अगले आदेश तक दिल्ली में खेल से जुड़े सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

दिल्ली में आईपीएल के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे

कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में आईपीएल के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि भारी भीड़ वाले सारे खेल आयोजन रद्द होंगे इसलिए आईपीएल का भी कोई मैच नहीं होगा। साथ ही ऐसे कोई कार्यक्रम नहीं होंगे, जहां सैकड़ों-हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हों।

swatva

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से विदेश यात्रा पर न जाने का किया अपील

Image result for modi address peopleमोदी ने कहा, ”मेरी लोगों से अपील है कि विदेश यात्रा से बचें। बड़े आयोजनों में शामिल न होकर संक्रमण से बचा जा सकता है। सरकार मामले पर नजर रखे हुए है। राज्यों से भी हमने सुरक्षा के उचित कदम उठाने को कहा है।” इस बीच, ईरान से भारतीयों को निकालने के लिए दो विमान भेजे जाएंगे। पहला विमान 13 मार्च और दूसरा 15 मार्च को देर रात भेजा जाएगा। इसी बिच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में केंद्रीय मंत्री विदेशों का दौरा नहीं करेंगे।

सभी राज्यों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोकसभा में बताया कि राज्यों से रोज विस्तृत रिपोर्ट ली जा रही है। इसमें कोई भी गलतफहमी की गुंजाइश नहीं है। एयरपोर्ट्स पर स्क्रीनिंग में भी कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही। 17 जनवरी को सबसे पहले 7 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग शुरू की गई थी, जो अब बढ़ाकर 30 कर दी गई है। हर्षवर्धन ने सांसदों से अपील की कि वे अपने चुनाव क्षेत्र में कोरोनावायरस को लेकर जागरूकता फैलाएं। संक्रमित लोगों को ट्रैक करने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं। सभी राज्यों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here