कादिरगंज वासियों ने बालू के अवैध खनन को लेकर किया सड़क जाम

0

नवादा : अवैध बालू खनन की शिकायत को लेकर सदर प्रखंड के कादिरगंज बाजार के लोगों ने सड़क जाम करके अपना विरोध प्रदर्शन जताया। गुरुवार को नवादा जमुई मुख्य मार्ग पर जाम लगाते हुए कादिरगंज के लोगों ने कहा कि सरकार के द्वारा बालू के खनन पर रोक लगाए जाने के बावजूद जिला के प्रसिद्ध सकरी नदी से प्रतिदिन सैकड़ों ट्रैक्टर अवैध बालू का खनन किया जा रहा है।

अवैध रूप से हो रहे बालू खनन का असर इस प्रकार से है कि लोग चोरी छुपे अब नदी के किनारे घर वाले क्षेत्रों में भी खुदाई करके बालू की निकासी कर रहे हैं। बालू चोरी छुपे ले जाने के लिए लोग बाजार के अंदर के रास्ते का इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे सड़क की दुर्घटना होने की संभावना भी बहुत बढ़ गई है। पुलिस प्रशासन की नजरों को धोखा देने के लिए कई लोग नदी के किनारे जिन क्षेत्रों में घर बने हुए हैं वहां पर भी खुदाई करके बालू निकाल रहे हैं। इससे नदी में तेज पानी आने पर जान-माल को भी नुकसान होगा।

swatva

स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर के अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से अपील किया कि बालू का अवैध उत्खनन रोका जाए, ताकि लोगों के जानमाल का नुकसान नहीं हो। स्थानीय लोगों ने कहा कि देर रात गली मोहल्लों से लगातार ट्रैक्टरों में बालू भर भर कर पहुंचाया जाता है। नदी के किनारे की बालू निकाले जाने से आने वाले तेज पानी के बहाव में घर बहने का खतरा बढ़ गया है। स्थानीय लोगों को काफी मशक्कत के बाद पुलिस प्रशासन के द्वारा समझा-बुझाकर जाम तुड़वाया गया। कादिरगंज ओपी थाना अध्यक्ष सूरज कुमार के अलावे अन्य लोग भी व्यवस्था सुधारने में जुटे रहे।

विशाल कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here