पुलिस नाकाम, इलाके में दहशत, आज फिर भागलपुर में जिंदा बम बरामद

0

भागलपुर : आए दिन भागलपुर में बम विस्फोट और बम बरामदगी की वजह से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सिल्क सिटी के नाम से विख्यात भागलपुर किसी बड़ी साजिश का शिकार हो चुका है! मंगलवार को भी भागलपुर के सैदपुर गांव से सौ मीटर की दूरी पर तलाब के पास से दो जिंदा बम बरामद किया गया है। सैदपुर में जो जिंदा बम बरामद हुआ है, वह फूस से लपेटे गए टीन के डिब्बे से बरामद हुआ है। लगातार बम मिलने के कारण क्षेत्र को लोग सशंकित तो हैं ही साथ ही उन्हें लगने लगा है कि इस क्षेत्र में काफी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ मौजूद है।

विदित हो कि बीते दिन भागलपुर के नाथनगर थाना क्षेत्र मकदूम साह दरगाह घाट पर बम विस्फोट हुई थी। बताया जाता है कि इस दरगाह पर अन्य दिनों की तरह बच्चे खेल रहे थे और नया टिफिन देख कर बम को उठा लिया, टिफिन उठाते ही जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। जिसमें खेल रहे कई बच्चे गम्भीर रूप जख्मी हो गए। आनन-फानन में बच्चे के इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। लेकिन, एक बच्चे की मौत हो गई थी। घटनास्थल पर दो जिंदा टिफिन बम भी मिला था। घटना की सूचना मिलते ही नाथनगर थाना पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई थी, लेकिन अभी तक मामला सुलझा नहीं है।

swatva

ज्ञातव्य हो कि इससे पहले इसी थाना क्षेत्र के मोमिन टोला में बम धमाका हुआ था। उस बम धमाके में तीन छोटे-छोटे बच्चे आंशिक रूप से घायल हुए थे। इससे पहले 9 दिसंबर को नाथनगर रेलवे स्टेशन के पास कचरे में रखे बम से जोरदार धमाका हुआ था। इस धमाके में कूड़ा चुनने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। अन्य बम धमाके की जांच पूरी होने से पहले ही धमाके होते जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here