सरकार का आदेश : अब BPSC की जिम्मेदारी संभालेंगे अतुल प्रसाद, महाजन का खत्म हुआ कार्यकाल

0

पटना : बिहार लोक सेवा आयोग के मौजूदा अध्यक्ष आरके महाजन का कार्यकाल आज खत्म हो रहा है। जिसके बाद मैं अध्यक्ष को लेकर सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है, इस अधिसूचना के मुताबिक अब बिहार लोक सेवा आयोग के  नए अध्यक्ष अतुल प्रसाद होंगे।

आपको बता दें कि, अतुल प्रसाद 1987 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं। सेवा निर्मित होने के बाद अब सरकार ने उन्हें बीपीएससी का अध्यक्ष बनाया है। इससे पहले नीतीश कुमार के सबसे विश्वासी माने जाने वाले आरके महाजन बीपीएससी के अध्यक्ष पद पर बने थे लेकिन आज उनका कार्यकाल समाप्त हो गया जिसके बाद नए अध्यक्ष की नियुक्ति हुई है। नई अधिसूचना के मुताबिक अतुल प्रसाद 5 अगस्त से बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष होंगे। इसकी जानकारी सामान प्रशासन विभाग के तरफ से दी गई है।

swatva

बिहार सरकार के अपर सचिव रचना पाटिल की तरफ से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि बिहार के राज्यपाल में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद के लिए अतुल प्रसाद की नियुक्ति पर अपनी सहमति दी है। अतुल प्रसाद अपने पदभार संभालने के बाद अगले 6 साल या फिर 62 साल की उम्र सीमा तक इस पद पर बने रहेंगे।

गौरतलब हो कि, पिछले दिनों बीपीएससी की परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक हुआ था जिसकी जांच आर्थिक अपराध इकाई की टीम कर रही है। इस मामले में बीपीएससी के अध्यक्ष पर भी कई तरह के सवाल उठ रहे थे। इस बीच बीते रात 66 संयुक्त परीक्षा का परिणाम बीपीएससी ने कल यानी 3 अगस्त को जारी किया था और इस रिजल्ट के एक दिन बाद ही सरकार ने बीपीएसपी के अध्यक्ष पद पर अतुल प्रसाद की नियुक्ति कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here