‘सवर्णों को भी मिले उम्र सीमा में छूट, कुशवाहा का पद तय’

0

पटना : मुंगेर सांसद ललन सिंह को जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद बाढ़ विधायक और भाजपा नेता ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने बधाई देते हुए जदयू को लेकर बड़ी बात कही है।बाढ़ विधायक ने कहा कि ललन सिंह को नीतीश कुमार ने इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है क्योंकि इससे बिहार में जदयू का सवर्ण वोट फिर से उसके साथ आ सके। साथ ही बिहार समेत अन्य राज्यों में भी पार्टी का जनाधार मजबूत हो।

ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि हम नीतीश कुमार को पिछ्ले 40 सालों से जानते हैं, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को लेकर उसी समय फैसला ले लिया था जब केंद्र में आरसीपी सिंह मंत्री बने थे।

swatva

वहीं, उन्होंने ललन सिंह के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा में आने वाले उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कहा कि नीतीश कुमार ने इनका भी पद तय कर दिया है , बस सही समय का वो इंतजार कर रहें हैं।

जातीय जनगणना होना जरूरी

इसके अलावा वर्तमान का सबसे अधिक चर्चित मुद्दा जातीय जनगणना को लेकर कहा कि यह होना बेहद ही जरूरी है, इससे यह मालूम चल सकेगा की इसका कितना भाग है। उसके तहत उन्हें आरक्षण भी प्राप्त होगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसको लेकर जदयू और भाजपा में थोड़ी मतभेद है, लेकिन सरकार जल्द से जल्द इसका उपाय सोचेगी।

वहीं इसके अलावा उन्होंने कहा कि जब सभी लोगों को आरक्षण के अंतर्गत उम्र सीमा में छूट दी जाती है तो उच्च वर्ग के लोगों को भी विश्वा में छोड़ दिया जाए। चाहे नौकरी हो या कोई अच्छी सी शिक्षण संस्थाएं हो। उन्होंने कहा कि उच्च जाति के में भी गरीब लोग हैं, जो आरक्षण वर्ग में आते हैं। उन्हें यह सुविधा मिलनी चाहिए।

ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि समान रूप से ही सरकार को सभी लोग को हक देनी चाहिए। नहीं तो फिर बेईमानी हो जाएगी। सबके लिए नियम कानून एक होना चाहिए और सबको समान आरक्षण मिलना चाहिए। कोई अंतर नहीं होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here