2 बोतल शराब के साथ स्कॉर्पियो सवार तीन गिरफ्तार

0

– अभियुक्तों को छुड़ाने पहुंचे हिसुआ प्रखंड के कैथिर पंचायत मुखिया नीरज कुमार शैंपू गिरफ्तार
– मुखिया पर सरकारी कार्य में बाधा एवं उत्पाद अधिनियम उल्लंघन का किया गया मुकदमा

नवादा : जिले के राजमार्ग संख्या 31पर रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली समेकित जांच चौकी पर स्कार्पियो संख्या बीआर02 एएफ 7361 को जांच हेतु उत्पाद एवं बिहार पुलिस बल द्वारा संयुक्त रूप से रोका गया। जांचोपरांत स्कोर्पियो में रहे तीन व्यक्ति को झारखण्ड निर्मित 750 एमएल के इम्पिरियल ब्लू विदेशी शराब की एक बोतल एवं 650 एमएल बियर की एक बोतल बरामद किया गया। तत्पश्चात स्कोर्पियो में रहे तीनों व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

swatva

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान हिसुआ थाना क्षेत्र के कैथिर गांव निवासी कुंदन कुमार के पुत्र गोपाल कुमार,अनिक सिंह के पुत्र दीपक कुमार एवं धीरज कुमार है।थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि उत्पाद निरीक्षक ने आवेदन देकर बताया कि समेकित चौकी पर कैथिर गांव के एक स्कॉर्पियो में रहे तीन व्यक्ति को एक बोतल शराब और एक बोतल बियर के साथ गिरफ्तार किया गया था। जब्ती सूची तैयार करने की प्रक्रिया के दौरान कैथिर पंचायत मुखिया सह हिसुआ प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष नीरज कुमार उर्फ शैंपू पिता चंद्रमौली प्रसाद सिंह गिरफ्तार अभियुक्तों को छोड़ने का दवाब बनाने का प्रयास किया। उत्पाद निरीक्षक के मना करने पर गाली गलौज एवं धक्का-मुक्की करते हुए तीनों अभियुक्तों को भगाने का प्रयास किया गया। मुखिया अभियुक्तों को भगाने में असफल रहा तो उसने जान से मारने की धमकी दे डाली।

मुखिया को शराब के नशे में होने के शक होने पर ब्रेथ एनालाइजर से जांच किया गया तो मुखिया के शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद मुखिया को गिरफ्तार कर रजौली पुलिस के हवाले कर दिया गया।थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार मुखिया को सरकारी कार्य में बाधा एवं उत्पाद नियमों के उल्लंघन को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। गिरफ्तार मुखिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच चौकी पर स्कार्पियो के साथ गिरफ्तार अभियुक्तों को छोड़ने के एवज में पैसों की मांग की गई थी। जिसके लिए गिरफ्तार नशेड़ी के मोबाइल से निरज कुमार को फोन कर पैसों के साथ बुलाया गया था। पैसों के एवज में तीन को छोड़ने की बात करने पर उत्पाद पुलिस तैयार नहीं हुआ। दो व्यक्तियों को छोड़ने की बात कही जा रही थी जिसके कारण कैथिर मुखिया एवं उत्पाद  पुलिस केे बीच तु -तु ,मैं -मैंं होने पर रजौली पुुलिस पहुंची और कैथिर मुखिया को गिरफ्तार कर लिया।

बताते चलें कि आए दिन उत्पाद पुुलिस के द्वारा कभी पैसे से भरे पर्स की चोरी तो कभी महिला मित्र बुलाने, तो कभी कारोबारी को छोड़ने के लिए पेफोन पर पैसे मंगाने का आरोप लगते रहे हैं। बावजूद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है ,जो चिंता का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here