खुलेआम जाम छलकाने का दौर जारी, शराब कानून पर भारी

0

नवादा : जिले में जहरीले शराब के पीने से नौ लोगों की मौत अभी चर्चा में है। प्रशासन मौत की अबतक पुष्टि नहीं कर रही है, दूसरी ओर शराब की पार्टी का मामला सामने आया है। ऐसे में प्रशासन की जमकर किरकिरी हो रही है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है बावजूद राज्य व बिहार-झारखंड की सीमा नवादा में शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है।

होली के बाद बिहार के अलग अलग जिलों में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत हो गयी। नवादा में भी 9 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत का मामला सामने आया है जबकि एक व्यक्ति के आँख की रौशनी चली गयी है।
इस बीच नवादा में ही शराबबंदी का मखौल उड़ाता एक वीडियो सामने आया है जहाँ सरेआम कुछ युवक शराब पार्टी करते नजर आ रहे हैं।

swatva

यह घटना तब सामने आई है जब जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो गयी है। घटना पकरीबरावां थाना क्षेत्र के उसरी ग्राम की बताई जा रही है जहाँ होली में शराब की पार्टी चली है और युवक शराब के नशे में थिरकते नजर आ रहे हैं।

बताते चलें राज्य में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद खूब शराब बिक रही है। कई लोग शराब के अवैध कारोबार में जुट गए हैं जिससे उन्हें लाखों की कमाई हो रही है। विपक्ष का आरोप है अबैध शराब का धंधा बेरोजगारों का रोजगार बन गया है। शराब की होम डिलेवरी हो रही है। होली को लेकर पुलिस महकमा रोजाना बैठक कर सतर्क रहने की हिदायत दे रहा था।

बिहार में शराब की खेप और कारोबारी कहीं न कहीं पकड़े भी जा रहे है। बावजूद नवादा जिले में ऐसी तस्वीर सामने आई है। फिर भी चंद भ्रष्टाचारी वर्दीधारियों की मिली भगत से गैरकानूनी तरीके से नवादा में शराब की बिक्री जारी है।अब जब मामला सामने आया है तो प्रशासन जांच की बात कह अपना पल्ला झाड़ने में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here