जदयू का बड़ा दांव, लोजपा के कई नेता थामेंगे तीर

0

लोजपा को एनडीए से अलग करने के साथ-साथ अब जदयू चिराग की पार्टी लोजपा को तोड़ने में जुट गई है। विधानसभा चुनाव के बाद लोजपा से बागी हुए 60 नेता एक साथ 18 फरवरी को जदयू का दामन थामेंगे।

लोजपा के बागी नेता केशव सिंह के आवास पर हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसको लेकर केशव सिंह ने कहा कि हमलोग 18 फरवरी को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की उपस्थिति में सभी लोग जदयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

swatva

जदयू की सीटें भले कम हुईं, लेकिन बड़े भाई जैसी हैसियत बरकरार

केशव सिंह ने कहा कि 2019 में चिराग ने कहा था कि, जो 25000 सदस्य बनाएंगे उनको विधानसभा का टिकट मिलेगा। इसके बाद भारी-भरकम राशि वसूलने के बाद उन्हें ठेंगा दिखा दिया गया और पैसे के लालच में NDA से बाहर होकर चुनाव लड़ा गया। कुछ तो ऐसे लोग चुनाव लड़े हैं, जो पार्टी के कभी सदस्य नहीं रहे।

ज्ञातव्य हो कि 17 जनवरी को लोजपा छोड़ते वक्त केशव सिंह ने कहा था कि वे राजनेता या नेता नहीं बल्कि व्यापारी हैं। जिस थाली में खाना खाते हैं, उसी थाली में चिराग छेद कर रहे हैं। राजद, कांग्रेस से पैसे लेकर चिराग ने जदयू के खिलाफ उमीदवार खड़े किये थे।

इसके आगे उन्होंने कहा था कि हमलोग जितने भी साथी अलग हुए हैं, वे सारे लोग एनडीए के साथ बने रहना चाहते हैं। इसके लिए 5-5 लोगों की दो टीम बनाई गई है। जिसमें एक टीम जदयू और वीआईपी से तो दूसरी टीम भाजपा और हम से बात करेगी। तथा जिस दल के तरफ से प्रस्ताव आएगा उस दल में सभी लोग शामिल होकर एनडीए को मजबूत करेंगे। इसके अलावा आने वाले दिनों में पूरा बिहार घूमकर उपेक्षित कार्यकर्ताओं को एनडीए से जोड़ेंगे। अंततः बागी नेताओं को जदयू में जगह मिली।

विप की 12 सीटों के लिए मनोनयन जल्द, ये नाम रेस में आगे

मिलन समारोह के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन मंत्री अशोक चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, जल संसाधन मंत्री संजय झा, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव, महेश्वर हजारी, नीरज कुमार तथा संजय सिंह मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here