बजट सत्र को लेकर बिहार विधान सभा सचिवालय में लगाया गया हेल्प डेस्क

0

पटना : 17वीं बिहार विधान सभा के निर्वाचित सदस्यों को सत्र संबंधी कार्यों में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो, इसको देखते हुए बिहार विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा द्वारा सभा सचिवालय को दिये गये निर्देश के आलोक में 19 फरवरी से प्रारंभ हो रहे बिहार विधान सभा के बजट सत्र के दौरान बिहार विधान सभा के सदस्यों को सत्र संबंधी विभिन्न विषयों तथा ऑनलाइन क्वेश्चन रिप्लाई मैनेजमेंट सिस्टम के तहत प्रश्न संबंधी प्रक्रिया, प्रश्न, गैर सरकारी संकल्प, याचिका, निवेदन, शून्यकाल एवं ध्यानाकर्षण से संबंधित सूचना की आवश्यक जानकारी देने हेतु बिहार विधान सभा सचिवालय में एक हेल्प डेस्क, जो कि मंगलवार से असीम कुमार, उप सचिव के पर्यवेक्षण में कार्य करने लगा है।

इससे विशेष तौर पर सदन में प्रथम बार जीतकर आये 104 नये सदस्यों सहित सभी सदस्यों की जिज्ञासा का उत्तर भी उन्हें मिल सकेगा और उन्हें संसदीय कार्यों के निर्वह्न में सुविधा भी होगी। इस हेल्प डेस्क में एक अवर सचिव सहित चार सहायकों तथा एक प्रोगामर की प्रतिनियुक्ति की गयी है। यह हेल्प डेस्क बिहार विधान सभा मुख्य भवन के दक्षिणी उपवेशिका के ठीक बगल वाले कमरा संख्या 6 में सभी कार्य दिवसों में कार्यशील रहेगा।

swatva

बिहार विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सेंट्रल हाॅल में संपन्न बिहार विधान सभा भवन शताब्दी समारोह तथा प्रबोधन कार्यक्रम की सफलता के उपरांत सभा सचिवालय के सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ एक बैठक कर उन्हें इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी तथा उन्होंने इस क्रम में अगले एक साल तक चलने वाले कार्यक्रमों की विस्तृत रूपरेखा शीघ्र तैयार करने का भी निदेश दिया। उन्होंने इस संबंध में उपस्थित पदाधिकारियों से उनके सकारात्मक एवं लिखित सुझाव भी यथाशीध्र उपलब्ध कराने का निदेश दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here