विप की दो सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन शुरू, असमंजस में एनडीए

0

पटना : बिहार विधान परिषद में 2 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। अभी सूचना के मुताबिक उपचुनाव के लिए आज से नामांकन कार्य प्रारंभ हो जाएगा। यह प्रक्रिया 18 जनवरी तक चलेगी। प्रत्याशियों को नामांकन पत्र प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय में दाखिल करना होगा। इसके बाद 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके अलावा प्रत्याशी के नाम वापसी के लिए 21 जनवरी तक का समय दिया गया है।

जानकारी हो कि यदि उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन नहीं हुआ तो 28 जनवरी को सुबह 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। साथ ही मतदान के बाद उसी दिन शाम में मतों की गिनती भी कर दी जाएगी। मालूम हो कि बिहार में विधान परिषद की 2 सीट खाली होने के कारण उपचुनाव करवाया जाएगा।

swatva

मालूम हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विनोद नारायण झा इससे पहले विधान परिषद के सदस्य थे। लेकीन सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा चले गए हैं और विनोद नारायण झा इस बार के विधानसभा चुनाव जीतकर आए हैं इस कारण ही यह सीट फिलहाल खाली है।

गौरतलब है कि इन सीटों पर एनडीए के चुने जाने हैं लेकिन उम्मीदवारों को लेकर ना तो जदयू के तरफ से और ना ही भाजपा के तरफ से किसी नाम का प्रस्ताव एक दूसरे को दिया गया है। राजनीतिक सूत्रों की माने तो मसला इस बात को लेकर फंसा हुआ है कि एनडीए के सहयोगी दल हम इस सीट को अपने पाले में लेना चाहती है। अब देखना यह है कि भाजपा इन दोनों सीटों को सहयोगी दलों के लिए छोड़ती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here