दो लग्जरी वाहनों से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

0

नवादा : जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत स्थित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार की अहले सुबह 97 कार्टून शराब के साथ एक लग्जरी कार व बोलेरो पिकअप को जब्त किया। जांच टीम का नेतृत्व कर रहे उत्पाद विभाग के सहायक अवर निरीक्षक अजय पासवान ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है।उन्होंने बताया कि उत्पाद अधीक्षक अनील प्रसाद आजाद के निर्देशानुसार मद्यनिषेध को सफल बनाने हेतु जांच चौकी पर वाहनों की सघन जांच अभियान चलाया जा रहा था।

इसी बीच लगभग तीन बजे झारखंड की ओर से आने वाली लग्जरी वाहन एस प्रसो कंपनी के बीआर 21 वाई 5545 को जांच के लिए रोका गया। जिसमें 750 एमएल के 60 बोतल किंग गोल्ड नामक विदेशी शराब के साथ तीन व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों में नालंदा जिले के हरनौत थाना क्षेत्र अंतर्गत गोकुलपुर के विजय यादव के पुत्र संतोष कुमार, नूरसराय थाना क्षेत्र के पपरनौसा गांव के बृजनन्दन यादव के पुत्र धर्मवीर कुमार तथा चलीतर यादव के पुत्र मुकेश कुमार शामिल है। गिरफ्तार व्यक्तियों ने बताया कि वह शराब को झारखंड के रजरप्पा से लोड कर बिहारशरीफ जा रहे थे।

swatva

दूसरी वाहन बोलोरो पिकअप बी आर 21 बी 7765 को जब करीब साढ़े तीन बजे रोका गया। जिसमें जांच के दौरान धान से भरे बोरे के नीचे 92 कार्टूनों में रहे 3144 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई।शराब के साथ वाहन चालक नालंदा जिले के बिहार शरीफ थाना क्षेत्र के मथुरिया मोहल्ला निवासी सुरेंद्र प्रसाद के पुत्र पंकज हलवाई को गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद शराब में 35 कार्टून में 375 एमएल की व 180 एमएल की 80 कार्टून एंव 750 एमएल के 12 कार्टून को बरामद किया गया है। कुल शराब की बोतल 3204 पीस है। उत्पाद विभाग के सहायक अवर निरीक्षक अजय पासवान ने बताया कि बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी को लेकर झारखंड की ओर से आने वाली छोटी बड़ी यात्री वाहनों की सघन जांच प्रत्येक दिन की जाती है। जिसके कारण बराबर शराब की खेप पकड़ने में सफलता मिलती रहती है। मौके पर सशस्त्र बल के साथ धनंजय कुमार के अलावे होमगार्ड के जवान शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here