भगवान भास्कर का चतुर्दिवसीय व्रत का हुआ समापन

0

– क्रिकेटर ईशान किशन, विधायक अरूणा देवी, नीतू देवी, जिप अध्यक्ष पिंकी भारती ने अपने परिवार के साथ मनाया छठ
– अफरोजा मुखिया ने सेवा की पेश की मिसाल

नवादा : लोक आस्था का चतुर्दिवसीय महापर्व अस्ताचलगामी व उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पण के साथ संपन्न हो गया । कोरोना के बावजूद आस्था भारी पङी। इस क्रम में जिले के कई हस्तियों ने भी छठ की स्वयं आराधना की। नवादा के लाल देश के मशहूर क्रिकेटर ईशान किशन की अरसे बाद नवादा स्थित अपने घर में परिवार के सभी सदस्यों के साथ छठ मनाया । वहीं, अस्ताचलगामी व उदीयमान सूर्य को अर्घ्य भी दिया।मौके पर मौजूद ईशान किशन ने काफी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, छठ में मां-पिताजी के साथ शामिल होना काफी अच्छा लगता है। खेल की वजह से कई बार मौका नहीं मिल पाता है। इस बार मौका मिला है मां-पिताजी के साथ छठ मना रहा हूं काफी अच्छा लग रहा है।

swatva

ईशान ने कहा कि क्रिकेट में व्यस्त रहने के कारण कई बार छठ मनाने का मलाल तो जरूर रहता है। लेकिन क्रिकेट भी हमने खुद चुना है तो बुरा नहीं लगता है। लेकिन छठ में शामिल होने की इच्छा जरूर रहती है लेकिन देश के लिए खेलना भी गौरव की बात है।ईशान किशन की मां ने नवादा जेल रोड स्थित अपने आवास पर उगते व डूबते सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया ।इस क्रम में वारिसलीगंज व हिसुआ विधायक क्रमशः अरूणा देवी व नीतू कुमारी ने भी अपने-अपने परिजनों के साथ भगवान सूर्य को अघ्यर्दान किया ।

जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी भारती ने भी अपने आवास पर सूर्य की आराधना करने में पीछे नहीं रही। जिले के विभिन्न नदियों तालाबों सूर्य मंदिरों के पास मेला सा दृश्य बना रहा लेकिन बच्चों के लिए मनोरंजन का साधन नहीं रहने के कारण वे उदास दिखाइ दे रहे थे।गोविन्दपुर प्रखंड मुख्यालय सह पंचायत की मुखिया सह जद यू महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष अफरोजा खातुन छठ घाट पर मौजूद रह छठव्रतियों के साथ छठ मनाने के साथ उनकी सुख सुविधा का ख्याल रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here