घर घर फल व अन्य सामग्री पहुंचा रही अफरोजा 

0

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविन्दपुर प्रखंड मुख्यालय सह पंचायत की मुखिया जद यू महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष अफरोजा खातुन छठव्रतियों के बीच फलों का वितरण किया जा रहा है । पूर्व में वह अपने आवास पर छठव्रतियों के बीच फलों का वितरण किया करती है । ऐसे में बहुतेरे लाभ से बंचित रह जाया करती थी ।

इस बार उन्होंने पूरे पंचायत क्षेत्र के लोगों के बीच फलों के साथ अन्य सामग्री वितरण करने का निर्णय लिया । इसके तहत प्रत्येक गांव में खुद पहुंचकर न केवल घर घर सामग्री उपलब्ध करायी बल्कि ब्रतियो का पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया । इसके पूर्व गुरूवार को रजौली एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद की मौजूदगी में अपने आवास पर बाजार के छठव्रतियों के बीच फलों व अन्य सामानों का वितरण किया था।

swatva

उन्होंने बताया कि घर पर वितरण किये जाने से बहुत सारी छठव्रतियों के बीच सामग्री नहीं पहुंच पाती थी। कुछ लोग लाजवश तो कुछ लोग दूरी की वजह से नहीं आ पाते थे। फलतः इस वर्ष पूरे पंचायत की घर घर जाकर वितरण करने का निर्णय लिया और छठव्रतियों का पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया । ऐसा कर वह काफी सुकून महसूस कर रही है ।

इस क्रम में गुरुवार की देर रात कई घरों में जाकर नवहंडा का प्रसाद ग्रहण कर छठव्रतियों का आशीर्वाद प्राप्त किया । उनके इस पहल की जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here