21 अक्टूबर : सारण की मुख्य खबरें

0

संजीव कुमार सिंह ने किया जनसंपर्क

छपरा : 118 विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी संजीव कुमार सिंह ने पंकज सिनेमा रोड दहियावां और बैंक कॉलोनी में जनसंपर्क किया | हमारे संवाददाता से बात करते के दौरान उन्होंने कहा कि यह लड़ाई छपरा की जनता और पार्टियों के बीच है, एक तरफ भ्रष्टाचारी पार्टीयाँ है तो दूसरी तरफ छपरा की जनता है और निश्चित तौर पर छपरा की जनता की जीत होगी | उन्होंने कहा कि अब तक जितने भी पार्टियां आई हैं सभी ने जनता को धोखा देने का काम की हैँ |

छपरा की जनता ने उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है और छपरा की जनता ही चुनाव लड़ रही है और निश्चित तौर पर छपरा की जनता विजयी होगी | जनसंपर्क के दौरान संजीव कुमार सिंह अपना चुनाव चिन्ह ऑटो रिक्शा ( टेंपू )का नमूना भी लेकर घूम रहे थे और लोगों को दिखा कर अपने पक्ष में मतदान करने को प्रेरित किया | इस अवसर पर अवधेश कुमार, गणेशी कुमारी, नसीम आलम, गोपाल जी प्रसाद, संजय कुमार सिंह, इंद्रमणि बैठा, संतोष प्रसाद, बबलू कुमार शर्मा जावेद जी सहित सैकड़ो उपस्थित रहे |

swatva

महिला मोर्चा अध्यक्ष नेहा ने किया माधवी सिंह का स्वागत

छपरा : जलालपुर मंडल के रेवाड़ी पंचायत में एनडीए प्रत्याशी माधवी सिंह का स्वागत समारोह मंडल अध्यक्ष जलालपुर सारण भाजपा के नेतृत्व में किया गया जिसमें प्रमुख रुप से मंडल महिला मोर्चा अध्यक्ष नेहाWATS राम पुकार सिंह चंद्रशेखर राम गणेश सिंह मनोज शर्मा कमलेश सिंह चेत नारायण माझी जितेंद्र ठाकुर रमेश चंद्रवंशी धनंजय गुप्ता अनेक भाजपा कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने में अपना भूमिका अदा करेंगे उन लोगों ने सलाह दिया कि हम लोगों की प्रत्याशी बहन माधवी सिंह हैं सभी लोगों ने उन्हें अंग वस्त्र तथा फूल माला पहनाकर स्वागत भी किया मंडल अध्यक्ष जलालपुर सारण भाजपा।

जात-पात की राजनीति से ऊपर उठकर मतदान करें, विरेंद्र साह

छपरा : पार्टी और जात-पात से से ऊपर उठकर करें वोट, भ्रष्टाचार पर करें चोट और चुने कर्मठ नेता : विरेंद्र साह जात-पात की राजनीति से ऊपर उठकर मतदान करने की आवश्यकता है, क्योंकि इस चुनाव में मैं जात-पात की राजनीति करने नहीं आया। आप अपने लिए कर्मठ और सुयोग्य नेता का चुनाव करें जो आपके सुख दुख में 24 घंटा और सातों दिन उपलब्ध रहे. दुख के समय में 12:00 बजे रात में भी आपके पास पहुंच जाए। यह बात छपरा विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी वीरेंद्र साह (मुखिया) ने जलालपुर बाज़ार में उपस्थित लोगों के बीच कही।

मौके पर उपस्थित लोगों को उन्होंने बताया कि पूरे लॉक डाउन पीरियड में गरीबों के बीच राहत सामग्री का वितरण करते हुए हमेशा ही वो उनके साथ खड़े रहें। वहीं उनका लक्ष्य जिले में हो रहे अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाना भी है। छपरा से जलजमाव को मुक्त करना है। जाम की समस्या से निजात दिलाना है.लूट, डकैती एवं हत्या मामले में उनके द्वारा सभी पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी से मांग की जाती रही है और कई मामलों में अपराधी गिरफ्तार भी किए गए हैं. वह जनता के सेवक रहे हैं और आगे भी रहेंगे. इसलिए जनता उनके पक्ष में मतदान करते हुए उनके चुनाव चिन्ह सेब पर बटन दबाकर भारी मतों से विजयी बनावें. वैसे तो यहां की जनता का विश्वास उनके प्रति है और वह उनके विश्वास पर खरा उतरने का पूरा विश्वास दिला प्रयास रहे हैं।

इस दौरान उनके द्वारा शहर के ब्रह्मपुर, जलालपुर, टेकनिवास, कचनार सहित अनेकों गांवो एवं बाजारों का दौरा कर विशाल जनसंपर्क अभियान चलाया गया. जन संपर्क के दौरान उनके साथ छात्र नेता पवन गुप्ता, राम जन्म महतो, बिहारी लाल आर्य, लाल बिहारी महतो, उपेंद्र राय, अजय मांझी, अजीत कुमार गुप्ता, विष्णु देव साह, राजू चौधरी, रंजीत कुमार गुप्ता, रमेश चौधरी, विद्यासागर, मंटू चौधरी, शिवनाथ राय, संतोष कुमार सिंह, मनोरंजन कुमार, रंजीत कुमार गुप्ता, जयचंद प्रसाद, संजीव कुमार गुप्ता, पप्पू कुमार गुप्ता, राम नारायण साह, कन्हैया कुमार, चंदन प्रसाद, संतोष कुमार, श्याम बाबू गुप्ता, अशोक महतो, सरोज कुमार सिंह, मोहम्मद इम्तियाज, मदन महतो, शकील अनवर, राजीव कुमार पांडे, सतीश तिवारी, मनोरंजन कुमार, सुरेश साह आदि थे।

जमीनी बंटवारे को लेकर मारपीट

छपरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बसाडी गांव में आपसी जमीनी बंटवारे को लेकर जमकर मारपीट हो गया, जिसमें दोनों पक्ष से आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये ,आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिये छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज चल रहा है। यह मामला तब हुआ जब इसी जमीनी मामले को लेकर 5 दिन पहले विवाद हुआ था जिसमें मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी राजेंद्र पूरी के द्वारा दर्ज कराया गया है।

जिस मामले को सुलह करने के लिए उनके पाटीदार अरुण पुरी, संजय पुरी ,विशाल पुरी, मुन्ना पूरी, सवालिया पूरी, दीपक पूरी, दबाव बना रहे थे। जिसके लिए राजेंद्र पुरी प्राथमिकी सुलह करने पर राजी नहीं हुये जिसको लेकर जमकर मारपीट हो गया। मारपीट में घायल राजेंद्र पूरी के पक्ष से जवाहर गिरी के पत्नी मंजू देवी, राहुल पूरी, गुलशन पुरी, प्रमोद पुरी, अमृत पुरी, पुरी राजेंद्र पुरी ,घायल है।वहीं दूसरे पक्ष से इस मामले में किसी प्रकार के जानकारी देने से इंकार कर दिया गया जबकि चार व्यक्ति घायल अवस्था में बेड पर नजर आए हालाकी समाचार प्रेषण तक इस मामले में राजेंद्र पुरी के पक्ष से प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

भारतीय सेना के भूतपूर्व जवान सुनील राय ने चलाया जनसंपर्क अभियान

छपरा : विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी व भारतीय सेना के भूतपूर्व जवान सुनील राय ने छपरा शहर के भगवान बाज़ार,काशी बाज़ार, मरचैया टोला इत्यादि जगहों पर जनसंपर्क अभियान चलाया। जनसंपर्क अभियान के दौरान कई स्थानों पर स्थानीय लोगों ने उम्मीदवार का जयकारों से स्वागत किया।जनसंपर्क अभियान के दौरान श्री राय ने कहा कि विकसित व समृद्ध छपरा बनाना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। छपरा शहर को आदर्श शहर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। पिछले कई वर्षों से शहर की विकास की गति स्थिर पड़ी हुई हैं।

वर्तमान विधायक व पूर्व विधायक सिर्फ लोगों को गुमराह करने का काम किया हैं। चुनाव जीतने के बाद वे लोग ईद के चांद हो जाते हैं।छपरा शहर अनेक जटिल समस्याओं से जूझ रहा हैं, जैसे कि जलजमाव, अतिक्रमण, गंदगी, यातायात की असुविधा,ट्रैफिक और भी अनेकों समस्या हैं। वर्तमान विधायक व पूर्व विधायक इन सभी समस्याओं को नजरंदाज करते आ रहे हैं और जनता को सिर्फ आश्वासन ही दे पाएं। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे छपरा शहर के लोग ठगा सा महसूस कर रहे हैं। यहां की जनता में आक्रोश हैं, विधायक परिवर्तन को जनता आतुर हैं। श्री राय ने कहा कि हमें सभी जाति,धर्म,समुदाय के लोगों से समर्थन प्राप्त हो रही हैं। लोगों को मुझमें उम्मीद की नई किरण नजर आ रही हैं। मैं छपरा की जनता को आश्वस्त करता हूं कि यदि जनता मुझे सेवा करने का मौका देती हैं तो जितने भी लंबित पड़े समस्या हैं उन्हें त्वरित निदान करने व छपरा शहर को आदर्श शहर बनाने को मैं पूर्ण रूप से संकल्पित हूं।

सुरेंद्र राम ने किया घर-घर जाकर जनसमपर्क

छपरा : महागठबंधन समर्थित राजद उम्मीदवार सुरेंद्र राम ने बाजीतपुर, साधपुर, मोतिराजपुर, पंचायतों का दौरा किया आम ग्रामीण जनता का मिल रहे अपार जनसमर्थन से गदगद महागठबंधन समर्थित राजद उम्मीदवार ने कहा कि एक मौका दें, आपके बीच रहकर नेता नहीं बेटा बनकर सेवा करूंगा. उन्होंने कहा कि पिछले जनप्रतिनिधियों ने आम गरीब जनता को बरगलाने, ठगने का काम किया है, लेकिन मैं आप सबों के भरोसे को टूटने नहीं दूंगा. हर वर्ग, हर क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर विकासात्मक कार्य कराएंगे और हम सब मिलकर नया विकसित गरखा बनायेंगे। घर-घर जनसमपर्क अभियान टीम में मुख्य रूप से दिनेश राय (मुखिया) छात्र नेता राहुल कुमार यादव, जिला उपाध्यक्ष गुड्डू सिंह, राजू सिंह, फूलबाबू सिंह, टून्ना सिंह, मुखिया मनोज राम, नवीन राम, प्रेमजीत राम, धनन्जय यादव, धर्मेंद्र राय, रौशन सिंह, सन्टू मांझी, चंदन सिंह, बिट्टू सिंह, नागिन सिंह सहित दर्जनों मौजूद थे।

डॉ. विजया रानी सिंह ने किया चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

छपरा : समाज सेवी, प्रसिद्ध स्त्रीरोग विशेषज्ञ और छपरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से लोकप्रिय निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. विजया रानी सिंह ने उपहार सेवा सदन परिसर स्थित अपने प्रधान चुनाव कार्यालय का उद्घाटन वैदिक मंत्रोच्चार और खील पुष्पों की वर्षा के बीच किया। इस अवसर पर डॉ. विजया ने कहा कि वो छपरा की बेटी हैं और करीब चार दशकों से अपने पति डॉ. राजीब कुमार सिंह, पुत्र डॉ. अमित राज सिंह और पुत्रबधू डॉ. नताशा सहित लगातार पीड़ित मानवता की सेवा करती आ रही हैं और तीस वर्षों से छपरा की दुर्दशा से परेशान हो कर चुनाव मैदान में उतरी हैं। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि नारी के सम्मान और सवाभिमान की रक्षा, छपरा को सुंदर, स्वच्छ और आरोगयपूर्ण बनाने की दिशा में हर संभव कारगर प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि छपरा मेरा मायका है, जहाँ जा रही हूँ लोग साड़ी खोईंछा के माध्मम से अपना अपार प्यार और आशीर्वाद लूटा रहे हैं।

डॉ. विजया ने कहा कि वो राजनीतिज्ञ नहीं चिकित्सक हैं रोगों से लड़ना ही उनकी नीति और नियति है। जिस तरह से चिकित्सा के दौरान कभी हल्की गोली देने से लेकर गंभीर शल्य क्रिया तक करनी पड़ती है ठीक उसी तरह मौका मिलने पर छपरा को सालों से जकड़े रोगों से निज़ात दिलाएंगी। इस मौके पर डॉ. राजीब कुमार सिंह ने कहा कि ससुराल में अपने सभी अभिभावकों से अपनी चालीस साल की सेवा का मोल आपकी ही बहन बेटी के लिए अपार समर्थन के माँग के साथ करता हूँ। इस मौके पर बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here