19 अक्टूबर : सारण की कुख़्य खबरें

0

भाजपा मंत्री हरीश द्विवेदी ने किया चुनावी मुआयना सभा का सम्बोधन

छपरा : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री व बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी जो कि बिहार चुनाव के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के चुनावी सभा का मुआयना करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए 1 नवंबर को होने वाली प्रधानमंत्री की सभा के बारे में विशेष जानकारी दी जहां उन्होंने कहा कि छपरा मुख्यालय स्थित हवाई अड्डा के मैदान में सुबह 10 रू 00 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभा होगा जहां तीनों जिले से सिवान छपरा गोपालगंज से गठबंधन के सभी उम्मीदवार उपस्थित रहेंगे वहीं उन्होंने यह भी बताया कि इस सभा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का सभा मोतिहारी तथा समस्तीपुर में भी आयोजित की गई है साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रमंडल के तीनों जिलों में लगभग 300 से अधिक बड़े डिस्प्ले लगाकर सभा का डायरेक्ट ब्रॉडकास्टिंग कराया जाएगा तापी पूर्णा के नियमों का पालन हो सके और भीड़ इकट्ठा ना हो वही इस अवसर पर महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल स्थानीय विधायक डॉ सी एन गुप्ता शहीद गठबंधन के कई नेता तथा स्थानीय कार्यकर्ता महामंत्री शांतनु सिंह राजेश फैशन रामाशंकर शांडिल्य सहित कई अन्य नेता गण मौजूद रहे।

बल अल्पता बचाव दिवस के अवसर पर किया जायेगा आयोडीन अल्पता बचाव सप्ताह का आयोजन

छपरा : ग्लोबल अल्पता बचाव दिवस के अवसर पर जिलास्तर पर अंर्तविभागीय समन्वय स्थापित कर ग्लोबल आयोडीन अल्पता बचाव सप्ताह का आयोजन किया जायेगा। इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने पत्र लिखकर सभी सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। जारी पत्र में बताया गया है कि जिलो में स्वयंसेवी संस्थानों की सहभागिता से आयोडीन-युक्त नमक के सेवन का मानव जीवन में महत्व विषय पर जनमानस को जागरूक करने के लिए सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्तपाल, रेफरल अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्यस केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 21 से 28 अक्टूबर तक ग्लोबल आयोडिन अल्पता बचाव सप्ताह का आयोजन कराना सुनिश्चित किया जाये। ज्ञातव्य है कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते स्वास्थ्य विभाग एवं आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशों का पालन करना आवश्यक है।

swatva

माइकिंग व दिवाल लेखन के माध्यम से जागरूकता:

सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने कहा कि यह निर्देश दिया गया है कि इस अवसर पर जिला मुख्यालयों व संबंधित स्वास्थ्य संस्थानों में दो-दो रंगीन फ्लेक्स बैनर स्थापित किया जायेगा। कार्यक्रम आयोजन के पूर्व कार्यक्षेत्र की आशा, आंगनबाड़ी सेविका, एएनएम के सहयोग से एवं माइकिंग हैंडबिल, पोस्टर व दिवाल लेखन जागरूकता रैली के माध्यम से प्रचार प्रसार कराया जायेगा।

जिलास्तर पर होगी अंर्तविभागीय संयुक्त बैठक:

जिलास्तर पर अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करना एवं जिलास्तर पर एक सुयक्त बैठक का आयोजन किया जायेगा। जिसमें नमक के थोक एवं खुदरा व्यपारियों, खाद सुरक्षा पदाधिकारियों, खाद्य एवं आपूर्ति विभा के पदाधिकारियों, आईसीडीएस अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यक्रम के जिला एवं प्रखंडस्तरीय पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक किया जायेगा।

कर्मियों का होगा उन्मूखीकरण:

एनसीडीओ डॉ. एचसी प्रसाद ने कहा कि आंगनबाड़ी सेविकाओं व आशा कार्यकर्ताओं का एक संयुक्त कार्यशाला का आयोजन कर उनकी क्षमता विकास एवं उन्मूखीकरण करना है, ताकि वे अपने समुदाय स्तर पर जन-जन तक कार्यक्रम की महत्ता को समझा सके। प्रशिक्षित आशा एवं सेविका आयोडीन युक्त नमक खाने के लिए लोगो को परामर्श देंगी। प्रचार प्रसार के लिए विभिन्न प्रकार के प्रिंटिंग हैंडबिल, पोस्टर, दिवार पेंटिंग, बैनर, पोस्टर, जागरूकता रैली निकाली जायेगी। इस कार्यक्रम का उद्देश्य समुदाय के बीच आयोडिन युक्त नमक का उपयोग के लिए जागरूकता फैलाना एवं इसकी निगरानी करना है।

घटक दलों ने किया केदारनाथ पांडेय के प्रति एकजुटता का इजहार

छपरा : जिला महागठबंधन सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी श्री केदारनाथ पांडेय के प्रति अपनी पूरी एकजुटता का इजहार करता है। घटक दल में शामिल राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम तथा सीपीआई माले की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता में एक संयुक्त बयान जारी कर श्री केदारनाथ पांडे की जीत का दावा किया गया बयान में कहा गया है कि श्री केदारनाथ पांडे योग्य कर्मठ कुशल और शिक्षाविद प्रत्याशी हैं.

जिनका जीवन शिक्षा तथा शिक्षकों के लिए ही समर्पित रहा है श्री पांडे शैक्षिक समस्याओं के निदान के लिए सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष किया है और शिक्षकों के वेतनमान ढांचे के निर्माण तथा सेवा शर्त नियमावली के निर्माण में अहम भूमिका का निर्वाह किया है अब महागठबंधन के संकल्प पत्र में यह ऐलान कर दिया है कि समान काम समान वेतन के तहत पूर्ण वेतनमान तथा अन्य सरकारी सुविधाएं प्रदान की जाएगी जिले के प्रबुद्ध मतदाताओं ने मन बना लिया है कि श्री केदारनाथ पांडे को प्रथम वरीयता का मत प्रदान कर उन्हें विजई बनाएंगे महागठबंधन के नेताओं के विधानसभा चुनाव में जिले के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में महागठबंधन एकजुट है और सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में महागठबंधन के प्रत्याशी हैं और विजयी होंगे।

प्रेस वार्ता में राजद के प्रवक्ता हरे लाल यादव ,वरीय राजद नेता प्रीतम यादव, सीपीआई के जिला सचिव रामबाबू सिंह ,सीपीआई माले के सचिव सभापति राधे ,सीपीआईएम के राज्य सचिव मंडल सदस्य अहमद अली ,कांग्रेस के उपाध्यक्ष नदीम अहमद शामिल थे।

अगयात पिट्ठू बैग में मिला 42 बोतल मैकडावेल

छपराः गाड़ी संख्या-02570 नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल में चल रहे रे.सु.ब./ट्रेन स्कोर्ट कम्पनी गोरखपुर वाराणसी मंडल के स्कोर्ट पार्टी हैं कान्स जगदम्बा मिश्रा साथ कान्स अशोक कुमार सरोज व कान्स रामचेत यादव स्कोर्ट कर रहे थे,समय 03:30 बजे के लगभग जब गाड़ी टेकनिवास स्टेशन से पास कर रही थी तो कोच संख्या S-3 के शौचालय के पास एक ब्लू रंग का पिट्ठू बैग मिला जिसके बावत उक्त कोच के सभी यात्रियों से पूछताछ इया गया लेकिन किसी ने अपना होना नहीं बताया तो स्टाफ उपरोक्त के समक्ष खोलकर देखा गया तो उसमे 42 बोतल मैकडावेल न- 01 क्लासिक ब्लैक विह्स्की प्रत्येक 90 ml मूल्य- 42x 50=2100 रूपये बैच न.11/L-7 Mfg-30.09.2020 पंजाब निर्मित फार सेल इन देलही, 02 बोतल रायल स्टेज विह्स्की प्रत्येक 375 ml मूल्य-02 x 235 = 470 रूपये बैच न.PSP-007-5 Mfg-16.09.2020 पंजाब निर्मित फार सेल इन देलही, 02 बोटल मैजिक मूवमेंट प्रीमियम ग्रीन वोडका 375 ml मूल्य-02 x 250=500 रूपये बैच न.707 Mfg-08.09.2020 बरेली रोड उत्तर प्रदेश निर्मित फार सेल इन देलही अंकित मिला (कुल 46 बोतल शराब की कीमत-3070 रूपये) जिसे अग्रिम कार्यवाही हेतु जीआरपी/छपरा को सुपुर्द किया गया जिस पर जीआरपी छपरा द्वारा मु.अ.स.-86/20 U/S 30(a)बिहार मद्य निषेध उत्पाद संशोधित अधिनियम 2018 S/V अज्ञात के विरुध दिनांक-19.10.20 को पंजीकृत किया गया है

सत्य प्रकाश यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई समिति बैठक

छपराः विजयादशमी समारोह समिति की आम बैठक उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कोविड-19 कोरोना महामारी के कारण रावण वध कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। अगले वर्ष 2021 में रावण वध कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम से होगा। इसका सभी ने करतर ध्वनि प्रस्ताव पारित किया। बैठक की अध्यक्षता सत्य प्रकाश यादव ने की संचालन महामंत्री विभूति नारायण शर्मा ने किया स्वागत राजेश फैशन ने तथा धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने किया। बैठक में महामंत्री विभूति नारायण शर्मा,सचिव राजू नयन शर्मा,मुख्य परामर्शी अवधेश्वर सहाय,उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश यादव, श्याम बिहारी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश श्रीवास्तव,अंकेक्षक पवन कुमार अग्रवाल,सहायक सचिव राजेश फैशन,संयुक्त सचिव चन्द्र कान्त द्विवेदी, संगठन सचिव शंकर देव सिंह कन्हैया जी,तकनीकी सचिव आनन्दी शर्मा आदि उपस्थित हुए।

भारतीय जनता पार्टी का अल्पसंख्यक मोर्चा

सारण : बिहार की एक बैठक स्थानीय व्याहुत धर्मशाला, छपरा के परिसर में अपलसंख्यक मोर्चा , बिहार प्रदेश के अध्यक्ष तुफैल कादरी की अध्यक्षता में हुई । इस अवसर पर अध्यक्ष तुफैल कादरी जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में “सबका साथ सबका विश्वास” के मूलमंत्र के साथ काम हो रहा है । आगे उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक मुसलमानों को वोट बैंक माना जाता रहा है लेकिन मोदी जी का कहना है कि मुसलमान हमारे अंग हैं । कोई भी योजना बिना किसी भेदभाव के सभी घरों तक पहुंचती है । इसलिए हम सभी अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकार करते हुए सभी जगहों पर राजग प्रत्याशी को विजयी बनानी है । इस अवसर अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री राजू सिंह के अतिरिक्त जनाब इम्तियाज भाई ,रहीम हुसैन के अतिरिक्त कई वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए राजग प्रत्याशी डॉ सी. एन. गुप्ता के अतिरिक्त सारण के सभी 10 सीटों पर राजग प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील की ।

इस अवसर पर छपरा विधान सभा क्षेत्र से  भाजपा प्रत्याशी डॉ सी .एन. गुप्ता , महाराज गंज के भाजपा सांसद श्री जनार्दन सिंह सिकरीवाल तथा सारण जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रामदयाल शर्मा ने भी अपने अपने विचारों से उपस्थित लोगों के हौसले को बढ़ाया और विश्वास दिलाया कि इस बार दो तिहाई से भी ज्यादा बहुमत से बिहार में एन डी ए ( राजग ) की सरकार नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी के नेतृत्व में बनेगी । इस कार्यक्रम के आयोजक भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष सरदार राजू सिंह ने कार्यों में सक्रिय कुछ लोगों को अंगवस्त्रम और प्रशस्तिपत्र व माला पहनाकर समानित भी किया गया।साथ ही सबको धन्यबाद ज्ञापन भी दिया।

डॉ लाल बाबू यादव ने किया शिक्षण संस्थानों का मैराथन भ्रमण

छपराः सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लोकप्रिय प्रत्याशी डॉ लाल बाबू यादव ने सभी पांचों जिलों के लगभग 300 से ज्यादा शिक्षण संस्थानों के मैराथन भ्रमण के बाद यह कहा है कि इस बार के चुनाव में परिवर्तन हो करके रहेगा जिन लोगों ने पिछले 70 दिनों के हड़ताल के दौरान अपमानजनक समझौता कर शिक्षकों के हितों पर कुठाराघात किया है उन्हें इस बार शिक्षक चुनावी शिकस्त देकर अपने अपमान का बदला चुका लेंगे उन्होंने कहा कि सभी 5 जिलों में उनके चुनाव कार्यालय कार्य कर रहे हैं तथा वहां पर शिक्षक मतदाताओं की भारी जमघट हो रही है शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षक परिवर्तन के मूड में है इसका परिणाम आगामी 12 नवंबर को मतगणना के बाद देखने को मिलेगा उन्होंने शिक्षक मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे भयमुक्त वातावरण में बदलाव के लिए 22 अक्टूबर को उनके लिए बैलेट पेपर के क्रम संख्या 11 पर उनके नाम के सामने अंग्रेजी का 1 लिखकर परिवर्तन की इस संघर्ष में उनका साथ दें डॉ यादव कटहरी बाग स्थित अपने प्रधान मुख्य चुनाव कार्यालय में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। इस अवसर पर प्राचार्य मधेश्वर राय, प्राचार्य अंसारी जी, शिक्षक नेता नागेंद्र राय, मानवेन्द्र सुमन,राजेश यादव, ब्रजकिशोर सिंह, गोपाल प्रसाद ,संतोष राम,सफदर अली,राकेश कुमार, डॉ. दिनेश पाल,अभिषेक ठाकुर,सुदर्शन यादव, राजेन्द्र राय, संतोष कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

वीरेंद्र साह मुखिया ने कहा, मेरी धमक से विपक्षी खेमे में मचा है हड़कंप

छपरा : विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मेरी धमक से विपक्षी खेमे में हड़कंप मचा हुआ है। मुझे चुनाव में बैठाने के लिए विपक्षी तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं। लेकिन मैं जनता के विश्वास का सौदा नहीं कर सकता। मैं जनता से छल करने की बजाय उनके विश्वास पर पूरी तरह खरा उतरूंगा। उक्त बातें छपरा 118 विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी वीरेंद्र साह मुखिया ने सोमवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाज को दिग्भ्रमित करने के उद्देश्य से विपक्षी खेमे के लोग चंद अन्य लोगों को साथ लेकर उसे वैश्य समाज का समर्थन बतला रहे हैं. जबकि ये लोग कभी भी वैश्य समाज के हितेषी नहीं रहे हैं।

समाज दिग्भ्रमित होने वाला नहीं है. संपूर्ण वैश्य समाज के साथ सभी समाज के लोग उनके पक्ष में खड़े हैं और उनके विजयश्री के लिए कृत संकल्पित हैं. मेरी जीत छपरा के जनता की जीत होगी. इस दौरान निर्दलीय प्रत्याशी श्री साह के द्वारा मौना एवं फकुली पंचायत के रामकोलवा, यमुना मुसेहरी, चंचौरा, मठिया, यमुना मठिया, हसनपुरवा आदि गांवों का दौरा किया. इस दौरान ग्रामीणों के द्वारा उन्हें उत्साहवर्धक सहयोग मिला तथा उनके समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें क्षेत्र के युवाओं ने माला भी पहनाया . क्षेत्र के बीडीसी, सरपंच, मुखिया सहित वहां के स्थानीय लोगों के द्वारा उन्हें अपने गांव मोहल्ले का भ्रमण कराया गया. सभी ने वीरेंद्र साह मुखिया को पूरा समर्थन देने का विश्वास दिलाया। मौके पर शिवनाथ राय, विकास कुमार, पशुपति सिंह, अनीश कुमार सिंह,,कुंदन कुमार, चंदन प्रसाद, राम नारायण साह, संतोष कुमार डी ओ एलआईसी, सुशील साह, गोपाल महतो, केदार राय,अमावस्या साह, महेश साह, चंदन मिश्रा, विशुन देव साह , कन्हैया कुमार, जयचंद प्रसाद, दिनेश राय, संतोष कुमार सिंह,केदार राम, सुरेश राम, पशुपति सिंह, विनोद सिंह, उमेश पांडे, दिनेश पंडित, दीपक कुमार, उपेंद्र राय, सुनील कुमार गुप्ता, बिहारीलाल आर्य, छठी लाल शर्मा, दिनेश कुमार, धीरज पटेल, रामाधार शर्मा, शीला नाथ साह, पिंटू कुमार,सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

राजू महतो ने स्थापित किया सातवें साल सीने पर कलश

छपरा : जिला अंतर्गत गड़खा प्रखंड के बसंत भगवानी छपरा बुढ़िया मैया अस्थान के प्रांगण में भगत राजू महतो के द्वारा सातवें साल सीने पर कलश स्थापना की गई है स्काउट मास्टर जयप्रकाश कुमार सिंह ने बताया कि इनके अखंड संकल्प से भक्तगण में चर्चा का विषय बना हुआ है मां महाशक्ति इनके अखंड संकल्प को सिद्ध करें एवं शक्ति प्रदान करें जय माता दी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here