21 अगस्त : नवादा की मुख्य खबरें

0

जीविका वित पोषित स्टेशनरी दुकान का उद्घाटन

नवादा : जिले के नारदीगंज जीविका कार्यालय नारदीगंज के द्वारा शुक्रवार को नारदीगंज बाजार में स्टेशनरी दुकान का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओं राजीव रंजन व बीपीएम देवेन्द्र कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

यह दुकान इंटर विद्यालय नारदीगंज के समीप खोला गया है। बताया गया कि जीविका के सहयोग से सुहागन जीविका महिला समिति संकुल स्तरीय संघ के द्वारा वित पोषित है। इस कार्यक्रम से जीविका दीदी में आर्थिक सुधार के साथ साथ मनोवल भी बढाने के उद्देश्य से किया गया है। मौके पर बीआरपी अनिलेश कुमार,क्षेत्रिय समन्वयक राकेश रंजन,मुरारी प्रसाद आदि मौजूद थे।

swatva

27 कार्टन विदेशी शराब बरामद, पिकअप वैन जब्त,एक गिरफ्तार

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखंड अंतर्गत रजौली के चितरकोली समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान एक पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया। साथ ही पिकअप वैन को जब्त कर लिया। इसके साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार युवक का नाम बुलेट कुमार साह है।

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार ने बताया कि चौकी पर उत्पाद विभाग की टीम द्वारा झारखंड की ओर से आने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही थी। इसी दौरान एक पिकअप वैन को जांच के लिए रोका गया। जांच के क्रम में वैन से 27 कार्टून में भरे 375 एमएल का विदेशी शराब बरामद किया गया। जिसके बाद वैन के चालक बिहार के छपरा जिले के दाउदनगर निवासी धंधेबाज बुलेट कुमार साह को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान धंधेबाज ने बताया कि वह शराब की खेप लेकर झारखंड के रांची से बिहार के वैशाली जा रहा था। उसने बताया कि वह शराब का धंधा करता है। उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि भारी मात्रा में शराब बरामद करने के बाद पिकअप वैन को जब्त कर लिया गया । उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। धंधेबाज को जेल भेज दिया गया । जांच के मौके पर उत्पाद विभाग के सिपाही और होमगार्ड के जवान उपस्थित थे।

डीएम ने की अनुमंडलीय अस्पताल की जांच

-साफ-सफाई को लेकर दिए कई आवश्यक दिशा-निर्देश

नवादा : डीएम यशपाल मीणा ने गुरुवार को अनुमंडलीय अस्पताल रजौली की जांच की। जांच के क्रम में डीएम ने अस्पताल में चारों तरफ घूम घूम कर एक-एक बिंदुओं पर निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एन के चौधरी से अस्पताल में मौजूद व्यवस्थाओं के बारे में बारीकी से जानकारी ली। डीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल में बने कोविड-19 इमरजेंसी वार्ड, ओपीडी, पीकू सेंटर अन्य सभी चीजों की बारीकी से जांच की और कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व डॉक्टरों को डीएम ने कहा कि अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्था पर विशेष रुप से ध्यान दें। सभी वार्ड की नियमित रूप से साफ-सफाई कराते रहें।

अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों की देखरेख सही तरीके से करें ताकि वह खराब ना हो जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल में आए हुए मरीजों का सही तरीके से इलाज करें। उन्हें सेवा भावना से देखें ताकि उन्हें निजी अस्पतालों में जाना नहीं पड़े और वो सरकारी अस्पताल से संतुष्ट होकर ही जाएं।

डीएम ने कोविड-19 की जांच करने वाले टेक्नीशियन से बात कर जांच करने के तौर-तरीकों के बारे में जानकारी ली और उनकी समस्याओं को भी जाना।

मौके पर बीडीओ प्रेम सागर मिश्र, सीओ अनिल कुमार, पीएचसी प्रभारी डॉ बी एन चौधरी, डॉ राजीव कुमार, हेल्थ मैनेजर आदि मौजूद थे ।

पथ दुर्घटना में अज्ञात युवक की मौत

नवादा : राजमार्ग संख्या 31पर रजौली थाना क्षेत्र के अंधरवारी गांव के पास पथ दुर्घटना में अज्ञात मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गयी । पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद पहचान के लिये सुरक्षित सदर अस्पताल में रखा है ।

थानाध्यक्ष सुजय कुमार विद्यार्थी ने बताया कि अंधरवारी मोङ के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार युवक के जख्मी होने की सूचना मिली । सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने उसे सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया । शव की पहचान नहीं होने के कारण पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है ।

जीविका वित पोषित स्टेशनरी दुकान का उद्घाटन

नवादा : जिले के नारदीगंज जीविका कार्यालय नारदीगंज के द्वारा शुक्रवार को नारदीगंज बाजार में स्टेशनरी दुकान का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओं राजीव रंजन व बीपीएम देवेन्द्र कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया ।

यह दुकान इंटर विद्यालय नारदीगंज के समीप खोला गया है। बताया गया कि जीविका के सहयोग से सुहागन जीविका महिला समिति संकुल स्तरीय संघ के द्वारा वित पोषित है। इस कार्यक्रम से जीविका दीदी में आर्थिक सुधार के साथ साथ मनोवल भी बढाने के उद्देश्य से किया गया है।मौके पर बीआरपी अनिलेश कुमार,क्षेत्रिय समन्वयक राकेश रंजन,मुरारी प्रसाद आदि मौजूद थे ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here