सुशांत केस की CBI जांच से मुंबई पुलिस में हड़कंप, रसूखदारों की फूलने लगी सांस

0

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा बॉलीवुड में बिहार के उभरते सितारे सुशांत की मौत की जांच सीबीआई को सौंपते ही मुंबई के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बिहार सरकार द्वारा इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद से ही मुंबई पुलिस के अफसर केंद्र और बिहार सरकार की सुशांत प्रकरण में गतिविधि पर करीबी नजर रख रहे थे। अब सीबीआई जांच की घोषणा होते ही इस प्रकरण से जुड़े मुंबई के कई रसूखदार लोगों की सांसे फूलने लगी हैं।

अब तक क्या : मुंबई पुलिस v/s बिहार एसआईटी

सुशांत की जांच में पहले तो मुंबई पुलिस ने घोर लापरवाही बरती, फिर जब बिहार पुलिस वहां सुशांत के पिता द्वारा दर्ज मामले की जांच को पहुंची तो उसकी राह में रोड़े अटकाने लगी। सूत्रों की मानें तो एक ओर जहां बिहार की एसअईटी सुशांत मामले की तफ्तीश कर रही थी तो दूसरी ओर बीएमसी के कर्मी इन पुलिसवालों को हाउस अरेस्ट करने के लिए उनकी तलाश कर रहे थे। दो तीन जगहों पर उनका आमना-सामना पटना पुलिस की टीम के साथ हुआ भी लेकिन बीएमसी के लोग एसआईटी को पहचान नहीं सके। कुल मिलाकर जब यह साफ हो गया कि मुंबई पुलिस इस मामले को रफा दफा करना चाहती है, तब बिहार ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र को भेज दी।

swatva

सीबीआई को सबूत सौंप देगी बिहार की एसआईटी

अब बिहार की एसआईटी सुशांत सिंह राजपूत केस केस में अब तक उसके द्वारा इकट्ठा सबूत और दस्तावेज सीबीआई को सौंप देगी। सूत्रों की मानें तो अब तक पटना पुलिस ने बेहद बारीकी से जांच की थी। एसआईटी के पास अहम सबूत हैं। ऐसे में अगर सीबीआई भी उस आधार पर जांच करेगी तो सुशांत सिंह के गुनहगार सलाखों के पीछे होंगे। जानकारी मिली है कि जांच का जिम्मा मिलते ही सीबीआई ने पटना पुलिस के तमाम अफसरों से इस केस की जानकारी लेनी शुरू कर दी है। मुंबई जाने पर एसआईटी ने किन लोगों से बातचीत की। किनका बयान लिया। कितने और लोगोंसे पूछताछ करनी थी। रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एसआईटी के पास क्या सबूत हैं। सुशांत की कॉल डीटेल रिकॉर्ड में क्या बातें सामने निकलकर आयीं, इन सभी बातों की जानकारी सीबीआई पटना पुलिस से लेने वाली है।

मुंबई पुलिस को बतानी होगी सारी बात, कई बड़े फंसेंगे

उधर सीबीआई जांच शुरू होने के चलते मुंबई पुलिस को भी इस प्रकरण से जुड़ी सारी जानकारियां सीबीआई को देनी होंगी। उन सभी लोगों को सामने आना होगा जो अब तक पटना पुलिस की टीम से बच रहे थे। पटना पुलिस महकमे में इस बात को लेकर चर्चा थी कि सीबीआई जांच के दौरान बड़े नाम भी सामने आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here