केंद्र सरकार के प्रशंशनीय कार्य को विफल करने की साजिश रच रही विपक्ष की सरकार -प्रो. डॉ भगवान लाल जी सहनी

0

पटना : कोरोना संकट के पश्चात भारत की समस्याएं और उनके समाधान विषय पर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष प्रो. डॉ भगवान लाल जी सहनी ने आज चेतना(प्रज्ञा प्रवाह) के फेसबुक पेज पे लाइव होकर लोगों के बीच सहज शब्दों कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न समस्या और उसके लिए कौन जिम्मेदार ? इस मुद्दे पर लोगों के बीच अपनी बातों को रखा। उन्होंने कहा कि इस समस्या के लिए मुख्यतया तबलीगी जमात और अन्य विपक्षी सरकार अधिक जिम्मेदार है । उन्होंने इन लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग राष्ट्रीय कार्यों को प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं तथा प्रवासी नागरिकों के सहयोग से सत्ता प्राप्ति के बाद उन्हें डरा कर,बहला कर घर जाने को प्रेरित कर केंद्र सरकार के प्रशंशनीय उपाय को फेल करने का उपक्रम कर रहे हैं। जिसके कारण आज कोरोना वायरस का कहर चारों तरफ फैल रहा है।

गांव में बसती है भारत की आत्मा

उन्होंने कहा कि भारत की आत्मा गांव में बसती है और हर समस्या का समाधान है गांव।मालूम हो कि प्राचीन भारतीय अर्थव्यवस्था ग्राम केंद्रित थी। किसी भी व्यक्ति को पलायन नहीं करना पड़ता था सबको रोटी और सबको काम मिलता था।इसके साथ गाय किसानों के लिए रीढ़ की हड्डी के समान होते थे। उस दौरान कोई भी किसान दवाई और उर्वरक उपयोग में न के बराबर करते थे। जिसके कारण इतनी बीमारियां भी नहीं होती थी और हर कोई खुशीपूर्वक जीवन व्यतीत करते थे।

swatva

इस मौके पर उन्होंने जनता के बीच पंडित दीन दयाल उपाध्याय और गांधी जी के ग्राम संवर्धन में जीवन संवर्धन की संभावना को रेखांकित करते घर लौटे लोगो को यहीं स्वरोजगार विकसित करने तथा सरकारों को अनुकूल नीति निर्माण का सुझाव भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here