31 मई : डोरीगंज की मुख्य ख़बरें

0

सप्तऋषि के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनी प्रधानमंत्री की मन की बात

डोरीगंज : सदर प्रखण्ड के विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री की मन की बात सप्तऋषि के साथ सुनी। अपने आवास पर पुर्व विधायक ज्ञानचन्द माँझी, प्रखण्ड के चिरांद गाँव मे प्रखण्ड अध्यक्ष हरेश्वर सिंह के नेतृत्व मे दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रधानमंत्री की मन की बात को सुनी।

वही मानुपुर जहाँगीर गाँव मे वरिष्ठ भाजपा नेता अरविन्द सिंह , दिनेश सिंह राजन , डोरीगंज मे किसान मोर्चा के अध्यक्ष विनय कुमार विमल  डुमरी गाँव मे प्रखण्ड उपाध्यक्ष विपिन सिंह , राजेश सिंह , मुसेपुर मे शत्रुघ्न सिंह, ठाकुर शंकरदयाल सिंह, भैरोपुर मे मुन्ना साह सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री की मन की बात सुनी।

swatva

रसोई गैस की होम डिलीवरी के नाम पर हो रही खानापूर्ति

डोरीगंज : लॉकडाउन की अवधि में लोगों को सहज और सुलभ रूप से रसोई गैस की आपूर्ति के लिए जिलाधिकारी सारण के द्वारा रसोई गैस के होम डिलीवरी का आदेश दिया गया था इसी के तहत ऑनलाइन बुकिंग होने लगी लेकिन गैस एजेंसियों के द्वारा इस आदेश का खुला उल्लंघन करते हुए होम डिलीवरी के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। इस कारण गैस उपभोक्ताओं में रोष वयाप्त है।

इंडेन गैस के वितरक विभा इंडेन के उपभोक्ता बिष्णुपुरा ग्रामवासी नीरज कुमार सिंह के अनुसार गैस एजेंसी के द्वारा न तो होम डिलीवरी दी जा रही है और न ही गोदाम से गैस बांटी जा रही है बल्कि गोदाम से दूर कहीं भी अनिश्चित जगह पर गाड़ी लगाकर गैस का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गैस एजेंसी के द्वारा उपभोक्ताओं से 621 रुपए प्रति सिलेंडर चार्ज किया जा रहा है।

बहुत से उपभोक्ताओं को इस बात की जानकारी नही है कि इस 621 रुपये में होम डिलीवरी चार्ज भी सम्मिलित है। चिरान्द निवासी किरण देवी बताती हैं कि उनके द्वारा आॅन लाइन बुकिंग की गइ थी एक सप्ताह बीतने के पश्चात गैस एजेंसी के गोदाम पर सम्पर्क करने पर बताया गया कि सीलेन्डर गोदाम से मिलेगा और अंत में गोदाम से ही मिला गैस एजेंसी के कर्मचारियों का व्यवहार भी ठीक नहीं है और उपभोक्ताओं के मजबुरी का गलत फायदा गैस एजेंसी के द्वारा उठाया जा रहा है तथा होम डिलीवरी नही करके भी होम डिलीवरी का चार्ज ग्राहकों से लिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here