बाबरी ढांचा के मुख्य पक्षकार इकबाल अंसारी ने की बाबरी विध्वंस मुकदमे को समाप्त करने की मांग

0

लखनऊ: अयोध्या में राम जन्म भूमि विवाद में बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने सीबीआई कोर्ट में आवेदन देकर बाबरी विध्वंस के मुकदमे को समाप्त करने की मांग की है। श्रीअंसारी का कहना है कि राम जन्मभूमि विवाद पर देश के सर्वोच्च न्यायालय का अंतिम फैसला आ चुका है। ऐसे में उस मुकदमे से जुड़े तमाम मामलों को समाप्त कर दिया जाना चाहिए।

इससे देश में हिंदू-मुस्लिम विवाद को हमेशा के लिए समाप्त करने का प्रयास और मजबूत होगा। इकबाल अंसारी ने कहा कि अवध की भूमि देश में हिंदू मुसलमान सौहार्द के लिए जाना जाता रहा है। उन्होंने कहा कि वे सीबीआई कोर्ट में चल रहे बाबरी विध्वंस मामले में आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं चाहते। सीबीआई कोट्र ने आरोपियों के बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है।

swatva

ऐसे में बाबरी ढांचे के मुख्य पक्षकार का यह बयान महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस मामले में पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, डा. मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती. जैसे दिग्गज आरोपी हैं। कोर्ट ने उनका पक्ष दर्ज कराने का आदेश दिया हैं।

बाबरी ढांचे के मुख्य पक्षकार के इस बयान का कानूनी परीक्षण हो रहा है। संभव हैं कि यह मामला समाप्त हो जाए। अयोध्या विवाद पर फैसला आने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ट्रस्ट का गठन हो चुका है। इसके साथ ही मंदिर निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here