28 मई : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
बक्सर की मुख्य ख़बरें

दिल्ली से लौटे युवक की मौत

बक्सर : दिल्ली से लौटे एक युवक की बुधवार की शाम सदर अस्पताल में मौत हो गयी। युवक का नाम वीरेंद्र यादव (45 वर्ष) बताया जाता है। तीन दिन पहले युवक दिल्ली से अपने गाव बशुधर आया था। मृत्यु के बाद परिजनों ने कोरोना संक्रमन की जाच कराने की मांग करने लगे उन्होंने कहा कि जब तक युवक की कोरोना टेस्ट नहीं होती वे युवक का शव अस्पताल से नहीं ले जाएंगे।

युवक को गाव में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था। युवक की मौत पर स्वास्थ विभाग ने बताया कि युवक अस्थमा का मरीज था। जबकि अंदर खाने में कुछ और बात की चर्चा हो रही है, ईटारी थाना क्षेत्र के बशुधर गाव के द्वारिका यादव का पुत्र वीरेन्द्र यादव 45, वर्ष कुछ दिन पहले दिल्ली से अपने गाव आया था, वह दिल्ली में रहकर प्राइवेट जॉब करता था, गाव आने के बाद उसे क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया था। क्वारंटाइन सेंटर पर रहते समय ही उसकी तबीयत ख़राब होगया, जिसे सदर अस्पताल बक्सर में इलाज के लिए दाखिल कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

swatva

व्यवसायी के पुत्र की हत्या से आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

बक्सर : ईटारी थाना क्षेत्र के उनवास गाव में तीन दिन पहले व्यवसायी पुत्र सुजीत कुमार गुप्ता की हत्या हो गयी थी, घटना के अगले दिन सुबह में मृतक का शव कंचन नदी किनारे से पुलिस ने बरामद किया था, व्यवसायी पुत्र की हत्या के घटना से आक्रोशित लोगो ने गुरुवार को उनवास में सडक जामकर विरोध प्रदर्शन की, तथा प्रसाशन पुलिस के विरोध में नारेबाजी की, सडक जामकर विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगो का कहना था की हत्या की घटना का हुए करीब 72, घंटे से अधिक समय गुजर गया, अभीतक पुलिस ने नही हत्यारों को खोज पायी और न ही घटना की कारणों का स्पष्ट खुलासा कर पायी।

पुलिस की इस लापरवाही से व्यवसायियों का गुस्सा उबाल पर आ गया, गुरुवार की सुबह 7, बजे लेकर 10, तक लोग सडक पर डटे रहे, सडक जाम होने की सुचना मिलने पर ईटारी पुलिस एस आई आलोक कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुचे, उन्होंने सडक जामकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगो को समझा बुझाकर रास्ता खुलवा दिया, उन्होंने दो दिनों के अंदर हत्या के कारणों का पता लगा लेने का आश्वासन दिया, पुलिस जाच चल रही है, बहुत जल्द परिणाम सामने आ जायेगा, धरना प्रदर्शन के दौरान मृतक सुजीत के पिता तारकेश्वर साह से जिला जायसवाल संगठन से जुड़े लोग मिले, उन्हें सान्तवना दी, इस मौके पर जायसवाल संगठन आपके साथ है, आलोक जायसवाल, राजेश जायसवाल, मुन्ना जायसवाल, राहुल जायसवाल, राजू केशरी, गोविन्द जायसवाल, नगर अध्यक्ष  राजद सहित कई लोग मौके पर मौजूद रहे।

जिले दो दिनों में हुई दो की मौत

बक्सर : जिले में पिछले दो दिनों में 2, व्यक्तियों की संदिग्ध बीमारी से मौत हो गयी। उनके परिजनों ने शव का दाह संस्कार भी कर दिया पर उनकी जाँच तक नहीं हुई है। जिसको लेकर जिले में तरह तरह की चर्चा हो रही है। मृतकों में 45 वर्ष का व्यक्ति व 6 साल की बच्ची शामिल है। दोनों ही सुरत और दिल्ली से अपने गाव चार दिन पहले आए थे। जिससे आम लोगो में मौत के कारणों पर संदेह होना लाजमी है।

गौरतलब है कि इन दोनों ही मौत पर प्रसाशनिक अधिकारी आम जनता को सही जानकारी नहीं दे रहे है। किसी की मृत्यु का कारण दमा तो किसी को लू लगने से मौत बताई जा रही है। जो सत्य से परे है, शहर के प्रबुध्ज्नो का कहना है कि रेड जोन क्षेत्र से आये प्रवासी श्रमिकों की अच्छी तरह से जाच पड़ताल होनी चाहिए, ट्रेनों से उतरने के साथ ही स्टेशन पर उनका मेडिकल टेस्ट हो जाता तो यह बीमारी गाव में नही फैलती, यह प्रसाशनिक अधिकारियो की लापरवाही की ओर इशारा कर रहा है।

शेषनाथ पांडेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here