बिहार के इन स्टेशनों पर रुकेगी हावड़ा- पटना-नई दिल्ली रुट की ट्रेनें

0

न्यू दिल्ली : संकट से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। लेकिन, केंद्र तथा राज्य सरकार के द्वारा जनजीवन को सामान्य करने के लिए जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आगामी 1 जून से ट्रेनों का परिचालन शुरू होने वाला है। इसको लेकर भारत का सबसे व्यस्त रेलमार्ग हावड़ा- पटना-नई दिल्ली रेल मार्ग पर 1 जून से हावड़ा से नई दिल्ली के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाएगी।

बिहार में 10 स्टेशनों पर रुकेगी स्पेशल ट्रेन

रेल विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रेलवे ने कहा है कि दिल्ली और हावड़ा में फंसे पर्यटक, मजदूर ,छात्र-छात्राओं हो रही परेशानी को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है कि आगामी 1 जून से हावड़ा नई दिल्ली रेल मुख्य मार्ग पर विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। इस ट्रेन के ठहराव की जानकारी देते हुए रेलवे ने कहा कि यह ट्रेन बिहार के 10 प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन बिहार में झाझा, जमुई, किऊल,मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर, पटना, दानापुर, आरा, बक्सर स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में यात्री रिजर्वेशन करवा कर ही सफर कर सकेंगे। यात्रा में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा जाएगा।

swatva

विदित हो कि केंद्र सरकार के आदेश के बाद देश के अन्य राज्यों में फंसे पर्यटक और प्रवासी मजदूरों, छात्र-छात्राओं को अपने राज्य वापस लाने लिए विशेष ट्रेन और घरेलू हवाई जहाज चलाने की इजाजत दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here