बिहार में कोरोना तोड़ रहा रिकॉर्ड, आंकड़ा बढ़कर हुआ 1392

0

पटना: बिहार में कोरोना धीरे-धीरे आसमान छू रहा है। राज्य में आज 72 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जिससे आंकड़ा बढ़कर 1392 हो गया है। वहीं आज एनएमसीएच में एक कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो चुकी है, जो वैशाली की रहनेवाली थीं और कैंसर से पीड़ित थीं। यह लेकर बिहार में अबतक कोरोना से 9 मौतें हो चुकी हैं। हालांकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बहुत 499 हो चुकी है।

आज यानी सोमवार की सुबह से अभी तक कोरोना अपडेट को लेकर तीन सूची जारी की गई है। पहली सूची में सहरसा के तीन, सुपौल, खगड़िया व बेगूसराय के एक-एक नए मरीज शामिल हैं। तो वहीं दूसरी सूची में सहरसा के तीन तथा सुपौल, खगडि़या व बेगूसराय के एक-एक नए मरीज शामिल हैं। 14 बेगूसराय, पांच नालंदा, नौ गोपालगंज, सात मुंगेर, एक पूर्णिया और एक नवादा जिले के हैं। तीसरी जांच रिपोर्ट में कुल 29 नए मरीज मिले हैं जिसमें 22 गोपालगंज, चार भागलपुर, एक कटिहार औऱ दो अरवल जिले के मरीज शामिल हैं।

swatva

दूसरी तरफ अगर देश की बात की जाए तो केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 5242 नए मामले सामने आए हैं और 157 लोगों की मौत हुई है। यह अब तक एक दिन में संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है। इसके बाद  देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 96,169 हो गई है, जिनमें 56,316 सक्रिय हैं, 36,824 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 3,029 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here