रोहतास में कोरोना से पहली मौत, जिले में मिले 2 नए मरीज

0
बक्सर में कोरोना पॉजिटिव से नेगिटिव हुए व्यक्ति की मौत से हड़कंप

रोहतास : पूरे देश में कोरोना वायरस एक महामारी के तौर पर फैल चुका है। वहीं बिहार में विगत 4 दिनों की चुप्पी के बाद रोहतास जिले में कोरोना वायरस ने फिर से अपनी दस्तक दे दी है। आज बिहार के रोहतास में में दो नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं ।यह दोनों ही मरीज सासाराम के निवासी बताए जाते हैं।

कोरोना से रोहतास जिले में पहली मौत

नारायण चिकित्सा महाविद्यालय के अधीक्षक डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि 2 दिन पूर्व रात में सदर अस्पताल सासाराम से सांसो में भारी तकलीफ को लेकर क्रिटिकल हो चुके एक 70 वर्षीय बुजुर्ग मरीज को नारायण चिकित्सा महाविद्यालय में भेजा गया था जिन्हें उपचार हेतु आईसीयू में भर्ती किया गया था। उसके बाद उनका सैंपल कल जांच को भेजा गया था । हालांकि आज जांच रिपोर्ट आने के पूर्व ही उक्त मरीज दम तोड़ चुके हैं। इस प्रकार जब उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो रोहतास जिले में करोनावायरस से मरने वाले की संख्या भी एक हो गई। वहीं बिहार में कोरो ना वायरस से यह पांचवी मौत है।

swatva

अस्थमा की बीमारी से पीड़ित था मरीज

अधीक्षक ने बताया कि काफी पहले से उन्हें सांस फूलने और दमा की बीमारी थी लेकिन सासाराम के धौडाढ निवासी उक्त बुजुर्ग मरीज की स्थिति खराब होने पर उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।वहां उनकी स्थिति जब और बिगड़ गई तब उन्हें नारायण चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल भेजा गया था। यहां उन्हें बचाने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन अंततः आज अहले सुबह उनकी मौत हो गई।

कोरोना चैन के कारण मिला दूसरा मरीज

अस्पताल अधीक्षक ने बताया इसके अलावा एक 56 वर्षीय महिला जो सासाराम बारादरी की रहने वाली है ,इनका रिपोर्ट आज पॉजिटिव मिला है ।उन्होंने बताया कि यह महिला का पॉजिटिव कनेक्शन से है ।जिसमें रोहतास जिले में पहली कोरोना मरीज चिन्हित किया गया था। गौरतलब है कि जिले में कोरोना की थम चुकी रफ्तार के बाद आज फिर दो नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की सूची ने रोहतास जिला वासियों की माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here