7 मई : नवादा की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

आंधी-पानी व ओलाबृष्टि में दो मवेशी की मौत

नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र मे आयी आंधी-पानी व ओलाबृष्टि से दो मवेशी की मौत हो गयी। गोत्ररायन गांव में दीवार गिरने से विनोद रविदास का बकरी व बहोरीबिगहा में पेड़ गिरने से अनिल यादव की भैंस की मौत हो गयी। सीओ कुमार विमल प्रकाश ने बताया आपदा राहत के तहत सरकारी प्रावधानों के मुताबिक सहायता राशि उपलब्ध करायी जायेगी।

अलग-अलगघटनाओं में बालिका समेत दो की मौत

नवादा : जिले के अकबरपुर प्रखंड के दो अलग-अलग गांवों में आंधी – तूफ़ान की घटना में दो बालिकाओं समेत दो की मौत हो गयी । पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है। थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि चपरहेत गांव की सीता कुमारी उम्र 14 वर्ष पिता भोला चौधरी की बच्ची आम के बगीचा में उसका बकरी बांधा हुआ था अचानक तूफान आ जाने से बकरी को लेने के लिए गयी।

swatva

अचानक आम की डाल उसके ऊपर गिर गया जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। जबतक लोग बचाव में पहुंच पाते घटना स्थल पर ही मौत हो गयी । सूचना के आलोक में पहुंचे सअनि मिथलेश कुमार ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है। दूसरी घटना गोगन गांव में घटी। 32 वर्षीय भोला कानू के उपर घर का कर्कट गिरने से घटनास्थल पर मौत हो गयी । दोनों शवों का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है। इस प्रकार कौआकोल व अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र में गाय समेत तीन की मौत हो गयी।

पूर्व मुखिया समेत सात खनन कारोबारियों पर प्राथमिकी

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली  थाना क्षेत्र के सवैया टांड़ पंचायत अंतर्गत सिमरातरी जंगल मे चला रहे अवैध अबरख माफियाओं के खिलाफ पत्थरबाजी को ले वनपाल ने सात लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। रेंजर विवेकानंद स्वामी ने बताया कि हमला कर जेसीबी मशीन का छिनतई करने व अभ्रक खनन करने वाले माफियाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ वन प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत सात कारोबारियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। माइका खनन कारोबारी सवैयाटांड़ पंचायत के पुर्व मुखिया इसराईल मियां के अलावे राहुल कुमार, नौशाद आलम,इलताफ़ मिया दुर्गा सिंह ,सर्फराज मियां के साथ दर्जनों अज्ञात पर वन विभाग के बिरेन्द्र पाठक ने मुकदमा दर्ज कराया है।

बताते चलें सहायक वन संरक्षण पदाधिकारी शशिभूषण प्रसाद व एएसपी कुमार आलोक तथा रेंजर रजौली विवेकानंद स्वामी के द्वारा भ्रमण के क्रम में सवैयाटांड़ पंचायत की बाराटांड़ स्थित शोभना मांइस में अवैध खनन करता देख छापेमारी अभियान चलाया गया।जिसमें चल रहे पूर्व मुखिया इसराइल मियां का जेसीबी को जब्त कर लिया गया। जब्त जेेसीबी को वन विभाग के अधिकारी लेकर आ रहे थे।

सड़क मार्ग से चलकर इसी दौरान बाराटांड़ गांव के ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों के साथ जेसीबी मशीन को छुड़ाने के लिए सड़क मार्ग अवरुद्ध करने के साथ जमकर रोड़ा बाजी की।जिसमें वन विभाग के ड्राइवर नरेश यादव को चोट लगी है।उसके बाद ग्रामीणों ने अधिकारियों पर भी रोड़ा बाजी जमकर करने लगे, जिसमें बाल बाल बचे अधिकारी। अंत में ग्रामीणों ने जेसीबी को अधिकारियों से छुड़ाकर अपने पास ले गए थे। साथ हीं गांव में लाकर हवा निकाल  कर खड़ा कर दिया था। जिस कारण वन विभाग के लोग लाने में असमर्थ रहे थे।

वज्रपात से बच्ची समेत गाय की मौत, घर में मचा कोहराम

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र के दरावां पंचायत की बाजितपुर गांव में गुरुवार की दोपहर अचानक हुए वज्रपात से एक बच्ची समेत गाय की दर्दनाक मौत हो गई।

बताया जाता है कि बाजितपुर गांव निवासी स्वर्गीय बच्चू स्वर्णकार की 12 वर्षीय पुत्री शांति कुमारी गांव के पास खेत में चर रहे गाय को लाने गई थी,अचानक आसमानी बिजली उनके ऊपर गिर गया।

जिससे बच्ची समेत मवेशी की मौत घटनास्थल पर हो गई। इस दर्द विदारक घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। बता दें मृतक बच्ची के पिता का निधन लगभग छः माह पूर्व हो गया था। बच्ची की मौत के बाद मृतक परिवार में आंख से दिव्यांग माँ के अलावे एक और बहन है। जिसकी शादी हो गई है।

तेज आंधी के साथ ओलाबृष्टि से किसानों को जबर्दस्त नुकसान

नवादा : जिले में दोपहर बाद आयी तेज रफ्तार आंधी के साथ कुछ क्षेत्रों में पानी के साथ हुई ओलाबृष्टि से जबर्दस्त नुकसान हुआ है। सैकड़ों पेड़ धराशायी हो गये तो बिजली के पोल व तार टूटकर गिरने से आपूर्ति ठप हो गयी। वैशाख पूर्णिमा के दिन अचानक दोपहर दो बजे से करीब 70 से 80 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के चलने से कई बृक्ष धराशायी हो गये आम के बचे खुचे टिकोले धरती पर आ गिरे। कुछ भागों में 250 ग्राम तक के ओले गिरने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया।

नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में जबर्दस्त ओलाबृष्टि से किसानों के सपने चकनाचूर हो गये। थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि थाना परिसर में लगे आम के बृक्ष धराशायी हो गये । इसके साथ ही कई बिजली के पोल धराशायी होने से आपूर्ति ठप हो गयी है । वैसे अबतक कहीं से किसी अप्रीय घटना की सूचना नहीं है। बता दें इसके पूर्व भी कई बार बेमौसम की बारिश व ओलाबृष्टि से फसलों को जबर्दस्त नुकसान हो रहा है । खेतों में लगी गर्मा सब्जियों के साथ मूंग फसल को जबर्दस्त नुकसान हो रहा है ।

डीजे बजाने वालों पर नहीं, शिकायत करने वालों की हुई पिटाई

नवादा : जिले के गोविन्दपुर पुलिस का दोहरा चरित्र सामने आया है । डीजे बजाने वालों को संरक्षण व शिकायत करने वाली महिला समेत उसके पुत्र की घर में घुसकर पिटाई कर दी । घटना मंगलवार की देर रात की बताई गयी है। पीड़ित ने शिकायत वरीय अधिकारियों से की है।

पुलिस पर हमला कर खनन माफियाओं ने ज़ब्त जेसीबी मशीन छुड़ाया

बताया जाता है कि बाजार की शीला देवी के घर के बगल में संजय यादव रात में डीजे बजा अश्लील गाना बजाये करते हैं। उक्त कार्य का विरोध करने व ऐसा करने से मना करने पर वे भङक उठे तथा उल्टे थाना को फोन कर घर पथराव करने का आरोप लगा दिया। पुलिस ने बगैर सच्चाई का पता लगाये जबरन घर में घुसकर मां-बेटे की लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी । यहां तक कि बेटे को बुधवार हाजत में बंद रखने के बाद मुक्त किया गया। उक्त घटना की बाजारवासियों ने कङे शब्दों में निंदा करते हुए पुलिस अधीक्षक से मामले की जांच की मांग की है।

बेमौसम बारिश से किसान चिंतित

नवादा : धूल उड़ाने वाली मई माह में कभी धूप-कभी छांव, फिर आंधी के साथ हो रही बारिश ने किसानों की चिता बढ़ा दी है। मई में आमतौर पर गर्मी व तपिश से जनजीवन बेहाल होता था। तीखी धूप के कारण लोग अकारण घरों से निकलने में परहेज करते थे, लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं हो रहा है। असमय बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी है। पहले गेहूं व दलहन-तेलहन अब मक्का की फसल को नुकसान हो रहा है। आम के पैदावार पर भी असर पड़ा है। तेज आंधी के कारण आम के टिकोले पेड़ों से गिर रहे हैं।

पिछले साल धान की पैदावार हुई थी प्रभावित

गत वर्ष खरीफ के सीजन में अपेक्षित बारिश नहीं हुई। फलत: धान के आच्छादन व उत्पादन पर बुरा असर पड़ा था। बाद में अच्छी बारिश हुई थी, लेकिन ‘का बर्षा जब कृषि सुखाने’ वाली कहावत चरितार्थ कर गई थी। दो तिहाई धान की खेती सूखे के कारण नहीं हो सकी थी। बाद के दिनों में जब अनुकूल बारिश हुई तो किसानों ने रबी फसल की पैदावार में इसका लाभ उठाया।

रबी की फसल खेतों में लहलहा रही थी, लेकिन जैसे ही फसल तैयार हुई बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। 60-70 फीसद तक गेहूं, दलहन व तिलहन की फसल नष्ट हो गई थी। अब एक बार फिर खरीफ की बारी है। किसान ऐसा मानते हैं कि वैशाख व जेठ मास में जितना धरती तपती है, आने वाले समय में उतनी अच्छी बारिश होती है, लेकिन इस वर्ष की स्थिति अब तक पूरी तरह से उलट है। कब आंधी आ जाए और फिर झमाझम बारिश हो जाए कहना मुश्किल है। ऐसे में किसान वर्ग काफी परेशान हैं। उन्हें लग रहा है कि खेती-किसानी का समय आए तो कहीं पूर्व के वर्ष की भांति इस वर्ष भी कहीं मॉनसून धोखा न दे जाए।

मौसम का मिजाज किसानों के लिए अबूझ

कौआकोल के किसान द्वारिक चौरसिया कहते हैं कि इस वर्ष गर्मी के दिनों में भी 2-4 दिन के अंतराल में बारिश होते रहना नुकसानदेह हो सकता है। यही हाल रहा तो खरीफ की फसल अच्छी नहीं होगी। जब भीषण गर्मी होती है तभी अच्छी वर्षा होती है। नवादा के गुरम्भा गांव के किसान राम नरेश सिंह कहते हैं कि मौसम का मिजाज किसानों के लिए अबूझ बना हुआ है। ऐसा पहले नहीं होता था।

जिले में मौसम अनुकुल रहेगा

मॉनसून को ले किसानों की आशंका को मौसम विशेषज्ञ व कृषि वैज्ञानिक नाहक बताते हैं। मौसम वैज्ञानिक रौशन कुमार कहते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ एवं बंगाल की खाड़ी से उठी चक्रवाती तूफान के कारण असमय बारिश हो रही है। आज के बाद खासकर नवादा जिले में अब मौसम अनुकुल रहेगा। इस तरह के असमय बारिश से मॉनसून को कोई खतरा नहीं है। वे कहते हैं कि किसानों के लिए घबराने की बात नहीं है। इस वर्ष समय से मॉनसून आ रहा है। अच्छी बारिश भी होगी। वैसे उन्होंने यह माना की असमय हुई बारिश से मक्का की खेती को नुकसान हुआ है। साथ गेहूं के भंडारण में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने खाया जहर, मौत

नवादा : दहेज में दो लाख रुपये नकद व बाइक नहीं मिलने पर लगातार प्रताड़ना का शिकार हो रही एक विवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घटना हिसुआ थाना क्षेत्र के मनवां गांव में हुई। इस बाबत थाने में पति, सास, ससुर व ननद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बताया जाता है कि जिले के सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के टेकपुर निवासी स्व. बिपिन सिंह की बेटी लवली की शादी 2016 में हिसुआ थाना क्षेत्र के मनवां निवासी चन्द्रभुषण सिंह के पुत्र विकास कुमार के साथ हुई थी। मृतका के भाई संतोष ने बताया कि शादी के समय साम‌र्थ्य के अनुसार दहेज दिया था।

शादी के बाद कुछ महीनों तक बहन की जिंदगी में बहार रहा है, इस दौरान लवली ने एक पुत्र का भी जन्म दिया। जनवरी, 2019 बहन के लिए काला अध्याय लेकर आया। ससुराल वाले बतौर दहेज दो लाख रुपये व एक मोटरसाइकिल मायके से लाने के लिए दबाव बनाने लगे। इन्कार करने पर सास, ससुर, देवर, ननद व पति मारपीट करने लगे। सास, ससुर एवं देवर ने दहेज के लिए मारपीट और गाली-गलौज किया था। बहन को खाना तक नहीं दिया गया था।

दहेज दानवों ने उसे इतना प्रताड़ित किया कि मजबूर होकर जहर खा ली। भाई ने कहा कि जब लवली की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो मायके के लोगों को सूचना दी गई। तब वहां पहुंचकर उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, लेकिन ससुराल के एक भी स्वजन नहीं आए। हिसुआ में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। मौत के पूर्व उसने पुलिस के समक्ष घटना की पूरी जानकारी दी। पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया गया है। मायके के स्वजन शव का अंतिम संस्कार करने उसके ससुराल लेकर गए हैं।

चाचा उपेंद्र सिंह के आवेदन पर ससुर चन्द्रभूषण सिंह, पति विकास कुमार, देवर संतोष कुमार, ननद प्रीति कुमारी व सास के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लवली की मृत्यु से मां, भाई, चाचा सहित अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

खेलकूद कॅरियर के साथ सौ रोगों की एक दवा

नवादा : खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हर साल सात मई को विश्व एथलेटिक्स दिवस मनाया जाता है। युवाओं के बीच खेल को लोकप्रिय बनाने, स्कूलों और संस्थानों में प्राथमिक खेल के रूप में एथलेटिक्स को बढ़ावा देने और एथलेटिक्स के क्षेत्र में नई प्रतिभा और युवाओं को प्रोत्साहित करना ही इसका उद्देश्य है। नवादा जिले के कई होनहार इससे जुड़े हुए हैं। लॉकडाउन के चलते एथलीट के प्रैक्टिस पर असर पड़ा है, लेकिन खेल भावना बनी रहे और शरीर खेल के लिए बना रहे, इसके लिए घर पर ही वे अभ्यास कर रहे हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मेडल झटक चुके नवादा नगर के मिर्जापुर मोहल्ला निवासी कृति रंजन कहते हैं कि खेलकूद सौ रोगों की एक दवा है। इससे शरीर स्वस्थ रहता है। खेल प्रशिक्षक संतोष कुमार वर्मा कहते हैं कि खेलकूद से शरीर का मूवमेंट जारी रहता है। खिलाड़ी खेलता है तो ब्लड का सर्कुलेशन तेज रहता है। ब्लड का सर्कुलेशन तेज होने से ब्लड साफ रहता है। फलस्वरूप कई प्रकार की बीमारियां दूर होती है। खेलकूद के दौरान प्राण वायु फैलता है। इससे सांस से जुड़ी बीमारी नहीं होती है। दोनों कहते हैं कि इससे रोजगार के अवसर भी प्राप्त होते हैं। जिले के दर्जनों खिलाड़ी सरकारी नौकरी भी हासिल कर चुके हैं। इस तरह खेल एक नियामत है, जो कॅरियर के साथ सेहत भी बनाता है।

जिले के कई खिलाड़ी खेल कोटे से पा चुके हैं नौकरी

खेलकूद शरीर को फिट रखने के साथ ही नौकरी का भी अवसर देता है। कृति रंजन व संतोष कुमार वर्मा बताते हैं कि जिले की कई खेल प्रतिभा आज सरकारी सेवा में हैं। एथलीट प्रेमकुंज सचिवालय, पटना में नौकरी कर रहे हैं। इनके अलावा कनक, सुमित, सत्यम आनंद सहित काफी संख्या में जिले के खिलाड़ी सरकारी सेवा में है। खेल से शरीर को काफी फायदा तो होता ही है, आर्थिक उपार्जन में भी सहायक होता है।

कृति की दिनचर्या – सुबह में व्यायाम, दिनभर खेतों में काम

नेशनल पदक विजेता कृति रंजन बताते हैं कि शरीर को फिट रखना जरूरी है। इसलिए प्रतिदिन सुबह 5:30 बजे से एक घंटे व्यायाम करते हैं। खान-पान भी सयंमित है। सुबह में दूध, चना, फल का सेवन करते हैं। घरेलू दिनचर्या के बाद घर के बगल में अपने खेत में पूरे दिन काम करते हैं। वे बताते हैं कि वर्ष 2007 में कन्हाई इंटर विद्यालय में एथलेटिक्स से जुड़े। इसके बाद वर्ष 2010 और 11 में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेडल भी मिले। राज्य स्तर की प्रतियोगिता में कई पदक हासिल कर चुके हैं। अभी लॉकडाउन में सेल्फ प्रैक्टिस जारी है, कृति रंजन, नेशनल पदक विजेता

खिलाड़ियों के लिए शारीरिक व मानसिक संतुलन जरूरी : संतोष

खेल प्रशिक्षक संतोष कुमार वर्मा कहते हैं कि हरेक खिलाड़ी के लिए शारीरिक और मानसिक संतुलन जरूरी है। मन को एकाग्र बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम करना चाहिए। इससे शरीर की स्फूर्ति बनी रहती है। शरीर स्वस्थ रहता है। अभी लॉकडाउन के चलते खिलाड़ी में खेल भावना बनाए रखने के लिए घर पर आसानी से किए जाने वाले व्यायाम का टिप्स देते रहते हैं। घर में रस्सी कूद, पुशअप, सीटअप, सीढ़ी रेस, व्यायाम, योग आसानी से किए जा सकते हैं।
संतोष कुमार वर्मा, खेल प्रशिक्षक।

हाइवॉल्टेज तार के पेड़ व घर पर गिरने से दर्जनों गांवों में बिजली हुई बाधित

नवादा : जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के कोलडीहा गांव में आई तेज आंधी व पानी से सिरदला- खनवां पथ पर ग्यारह हजार हाई विद्युत तार पर पीपल का पेड़ गिरने से दर्जनों गावों में बिजली बाधित हो गयी है। कोलडीहा निवासी पवन कुमार के मकान पर पीपल का पेड़ उखड़ कर गिर जाने से घर को आंशिक क्षति पहुचा है।घटना की सूचना बिजली विभाग के कनीय अभियंता आलोक कुमार को दी गयी है।हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नही है।
घटना की सूचना मिलने के बाद सीओ ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है।

फिलहाल सड़क पर गिरे पेड़ की टहनी कटाई कर जाम हुए सड़क पर यतायात बहाल कर दी गयी है।जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के नबाबगंज, चैली, चपरी,कसिया डीह में आंधी पानी से पोल व बिजली के तार गिरे है।जिससे इन क्षेत्रों में बिजली बाधित हुई है।विद्युत तार और पोल टूट कर गिरने की सूचना पर कनीय अभियंता आलोक कुमार अपने मानव बलो के साथ मौके पर पहुच कर विद्युत आपूर्ति बहाल करने में जुट गए।विद्युत कनीय अभियंता ने बताया कि तार खीचने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।कार्य पूर्ण होते ही बाधित क्षेत्रो में शीघ्र ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जायगी ।

वगैर कार्य कराये मनरेगा से राशि निकासी का हुआ खुलाशा

नवादा : जिले के सिरदला प्रखण्ड क्षेत्र के चौबे पंचायत की पड़िया गांव में वगैर कार्य कराये राशि की निकासी कर बंदरबाट किये जाने का मामला का खुलाशा हुआ है। पड़िया गांव के दीपक कुमार यादव ने प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी बीरेंद्र कुमार को आवेदन देकर बताया कि पड़िया निवासी बिजय यादव के नाम पर बकरी पालन सेड निर्माण के नाम पर 54400, अरुण कुमार के नाम पर पौधा रोपण योजना के तहत 3664 रुपया, बासदेव प्रसाद के मुर्गा पालन सेड के नाम पर 8755 रुपया, सुनील कुमार के नाम पर बकरी पालन सेड निर्माण योजना के लिए 42454 रुपया, चंचला कुमारी के पशु सेड निर्माण योजना के नाम पर 60172 रुपया निकासी वगैर कार्य किये ही पंचायत रोजगार सेवक के द्वारा निकासी कर लिया गया है।

पीओ ने बताया कि आवेदन के आलोक में मामले जांच की जा रही है। सत्यता के आधार पर पीआरएस के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।  पड़िया गांव का स्थलीय निरीक्षण के बाद मामले का खुलाशा होना तय हो गया है।

जर्रा बाबा धाम में पहाड़ी चापाकल खराब, पेय जल के लिए भटक रहे लोग

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखण्ड मुख्यालय स्थित जर्रा बाबा धाम निमदा सिरदला थाना परिसर के पीछे अवस्थित है। जहां चापाकल खराब रहने से लोगो को पानी पीने या पूजा पाठ करने के लिए पानी की किल्लत हो रही है। आलम यह है कि धाम पर जाने से पूर्व ब्लॉक परिसर करीब आधा किलोमीटर की दूरी से बाल्टी में पानी भरकर पूजा पाठ के लिए पहुंचना पड़ रहा है। जर्रा बाबा धाम में तीन पहाड़ी चापाकल है लेकिन लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कर्मीयो के लापरवाही से तीनो चापाकल खराब पड़ा हुआ है। जिसके कारण लोगो को भटकना पड़ रहा है। इसकी जानकारी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अखलेश्वर कुमार को भी दिया गया है।

बीडीओ ने बताया कि चापाकल खराब रहने की जानकारी मिली है। विभाग को जानकारी दिया गया है। जल्द दुरुस्त किया जाएगा। बताते चले जिलाधिकारी यशपाल मीणा के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में चापाकल मरमत के लिए टीम रवाना किया गया था, लेकिन जर्रा बाबा धाम भीतिया आदि क्षेत्र में कर्मी नही पहुंच पा रहे है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here