क्रीड़ा भारती के आह्वान पर उत्तर बिहार के सैकड़ों घर में कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

0

सीवान: खेल व खिलाड़ियों के विकास के लिए समर्पित अखिल भारतीय संगठन क्रीड़ा भारती के गतिविधियां को जन-जन तक पहुंचाने के लिए संगठन के स्थापना दिवस हनुमान जयंती से शुरू ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान का समापन शनिवार को जानकी नवमी (वैशाख शुक्ल नवमी) के मौके पर हो गया। इस दौरान संगठन से जुड़े उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में फैले सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों में परिवार के साथ सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया।

उक्त जानकारी क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सह मंत्री नवीन सिंह परमार ने दी। उन्होंने बताया कि प्रांत अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारी व प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर के दिशा-निर्देशन में उत्तर बिहार प्रांत में किशनगंज से लेकर इधर सीवान तक के विभिन्न जिलों के कार्यकर्ताओं के घरों में अपने सुविधानुसार सुबह आठ बजे से देर शाम तक घर-घर में हनुमान जी की पूजा अर्चना के साथ माता सीता और राम दरबार की भी पूजा अर्चना के साथ-साथ हनुमान चालीसा का पाठ आयोजित किया गया ।

swatva

क्रीड़ा भारती के सारण प्रमंडल संयोजक डाक्टर सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री जी के द्वारा घोषित किए गए राष्ट्रव्यापी लाॅकडाउन के कारण क्रीड़ा भारती के उत्तर बिहार प्रांत इकाई के द्वारा सार्वजनिक रूप से आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को स्थगित करना पड़ा था। लेकिन संगठन का कार्य प्रभावित नहीं हो इसके लिए क्रीड़ा भारती की उत्तर बिहार प्रांत इकाई ने प्रांत स्तरीय ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से संगठन से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया।

वहीं सीवान जिलाध्यक्ष रत्नेश प्रसाद सिंह व सचिव रोहित कुमार ने बताया कि संगठन के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए क्रीड़ा भारती के स्थापना दिवस हनुमान जयंती के दिन से शुरू किए गए ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान का हमें बहुत ही फायदा हुआ है ।

इस मौके पर सीवान के उपाध्यक्ष प्रोफेसर अवधेश शर्मा व राजीव रंजन राजू ने बताया कि इस ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान का फायदा हमें क्रीड़ा भारती के आगामी राष्ट्रीय कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देखने को मिलेगा ।

सीवान इकाई के सचिव रोहित कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सीवान के सभी ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here