स्पेशल ट्रेन चलाकर प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने बिहारियों के प्रति अपनापन दिखाया : चौबे

0

पटना : वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना से भारत में अबतक 35,043 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 1154 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 9068 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। इस संकट से निपटने के लिए देशव्यापी लॉक डाउन जारी है। लेकिन, कहीं-कहीं एक लोग की लापरवाही के कारण पूरे समाज को कष्ट झेलना पड़ रहा है।इस संकट से निपटने के लिए भारत में दूसरे चरण का लॉकडाउन 3 मई को ख़त्म होने वाला था। हालांकि इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दो हफ्ते के लिए यानी पूरे देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि स्पेशल ट्रेन की मांग राज्य सरकारें कर रही थी। इसकी इजाजत मिल गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे प्रवासी श्रमिकों, छात्रों, तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को अपने गंतव्य स्थानों पर आसानी से जाने में सहूलियत होगी। लॉकडाउन की वजह से दूसरों राज्यों में रह रहे प्रवासी श्रमिक, छात्र, तीर्थयात्री पर्यटकों को वहां की राज्य सरकारें हर संभव मदद उपलब्ध करा रही है।

swatva

बिहार सरकार ने भी बड़े पैमाने पर सभी राज्यों में व्यवस्था करवाई

बिहार सरकार ने भी बड़े पैमाने पर सभी राज्यों में व्यवस्था करवाई हुई है। नोडल अधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है। ताकि बिहार के जो श्रमिक,छात्र, तीर्थयात्री और श्रद्धालु पर्यटक विभिन्न राज्यों में लॉक डाउन की वजह से रुके हुए हैं। उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो। अब स्पेशल ट्रेन चलाए जाने से उन सभी को काफी राहत मिलेगी। इस दौरान जो दिशानिर्देश है। उसका भी पालन करने को कहा गया है।

मौजूदा समय में अधिक सतर्क एवं सजग रहने की आवश्यकता है। यात्रा के दौरान भी सावधानी बरतने की जरूरत होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने सभी से अपील की कि इस समय सभी को धैर्य एवं संयम से कोरोना के विरुद्ध जंग को लड़ना है और उसमें जीत हासिल करनी है। सरकार सभी के लिए चिंतित है। राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठाई जा रही है। सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सभी को सहयोग देने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here