लॉकडाउन में ‘शक्तिमान’ बन गए कांग्रेस MLA, बेरोकटोक हो रहे प्रगट

0

जमुई/पटना : कोरोना लॉकडाउन में जमुई स्थित सिकंदरा के कांग्रेस विधायक सुधीर चौधरी उर्फ बंटी चौधरी ‘शक्तिमान’ बन गए हैं। वे जब मर्जी तब बेरोकटोक कभी जमुई, कभी सिकंदरा तो कभी पटना में प्रगट हो जा रहे हैं। उनकी सोशल मीडिया टीम भी विधायक जी की गतिविधियों से जुड़ी सूचनाएं देने में देर नहीं करती। इधर जब लॉकडाउन में विधायकजी के कभी जमुई तो कभी पटना में बेरोकटोक आवाजाही पर जमुई जिला प्रशासन से पूछा गया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। जिला प्रशासन से जानकारी मिली कि विधायक जी को कोई पास जारी नहीं किया गया है और वे खुलेआम लॉकडाउन का उल्लंघन कर घूम रहे हैं।

बगैर पास के जमुई—पटना किया एक

साफ है कि जहां कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सरकार आमलोगों को लॉकडाउन का हवाला दे रही है, वहीं सिकंदरा के विधायक जी ने लॉकडाउन को पूरी तरह ताक पर रख दिया है। उनके पास न कोई पास है और ना ही उन्हें रोकने वाली पुलिस। इस सबके बीच विधायक सुधीर चौधरी दनादन पटना—जमुई एक किये हुए हैं।

swatva

सिकंदरा से विधायक हैं सुधीर चौधरी

बताया जाता है कि विधायक जी कुछ दिनों पहले तक जुमई मे जरूरतमंदों के बीच राशन बांट रहे थे। लेकिन अचानक पता चला कि विधायक जी पटना पहुंच गए हैं। वो भी प्रशासन से पास लिए बगैर। इधर सोशल मीडिया पर विधायक जी के पटना में सक्रिय होने की जब खबरें चलने लगीं तो जमुई प्रशासन भी सकते में आ गया कि आखिर कड़ी चौकसी के बीच वे पटना कैसे निकल गए।

प्रशासन कर रही पूछताछ की तैयारी

जब जमुई जिला प्रशासन ने इसकी जांच की तो पाया गया कि विधायक जी को कोई पास निर्गत ही नहीं किया गया। ऐसे में बिना पास के विधायक जी जमुई से पटना कैसे चले गए। यह लॉकडाउन के नियमों का घोर उल्लंघन है। स्पष्ट है कि विधायक जी पटना जाने के लिए नवादा, शेखपुरा, नालंदा जैसे कोरोना संक्रमित जिलों से होकर गुजरे होंगे। इस दौरान उन्होंने कहां—कहां और कितना भारी खतरा पैदा किया होगा, शायद इसका उन्हें एहसास भी नहीं होगा। बहरहाल, जमुई प्रशासन विधायक जी से इस संबंध में पूछताछ करने की तैयारी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here