बिहार के कई जिलों में तूफान से तबाही, छपरा में वज्रपात से 9 की मौत

0

सारण/पटना : एक तो कोरोना की दहशत, और अब यह आंधी—तूफान के साथ भारी बारिश। रविवार को तड़के तीन बजे से पटना समेत पूरे बिहार में आंधी—तूफान और भारी वर्षा ने भारी तबाही मचाई है। छपरा में इस बारिश के दौरान हुए वज्रपात में 9 लोगों की मौत होने की सूचना है। इसी प्रकार चंपारण तथा बिहार के अन्य जिलों से भी आंधी—तूफान, वज्रपात और बारिश से जान और माल के नुकसान की खबरें हैं। खेती को भी काफी क्षति हुई है।

जानकारी के अनुसार छपरा मुफस्सिल थाना के शेरपुर गांव में वज्रपात के कारण जहां 9 लोगों की मौत हो गई वहीं 15 लोग बुरी तरह झुलस गए। बताया जाता है कि यहां सभी लोग परवल का खेत देखने गए थे तभी आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। सभी लोग एक झोपड़ी में छिप गए थे तभी झोपड़ी पर वज्रपात हो गया और वे उसकी चपेट में आ गए।

swatva

छपरा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने 9  लोगों की मौत की पुष्टि की है। स्थानीय लोगों के अनुसार घटनास्थल पर अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं जिन्हें अस्पताल लाया जा रहा है। उधर अन्य जिलों से भी आंधी—तूफान से नुकसान की खबरें आ रही हैं। मोतिहारी के पहाड़पुर अहीर टोला में वज्रपात से एक घर और उससे लगी दो झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। विभिन्न जिलों में फसलों को भी भारी नुकसान होने की सूचना है। फिलहाल बिहार में मौसम को लेकर करीब 6 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here