उद्यमी विजय कुमार किशोर पुरिया ने राहत कोष में दिए 40 लाख रुपये, हजारों जरूरतमंद लोगों की खाने-पीने का भी है प्रबंध

0

पटना : कोरोना वायरस के कारण विश्व व्यापी संकट को लेकर सरकार व भारत की जनता की लड़ाई चरम पर है। लाॅकडाउन व अन्य तरीके से भारत के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को घर पर रहने की सलाह दी जा रही है।

इस महामारी से निपटने के लिए बहुत से समाजसेवी आगे आकर गरीबों और जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहे हैं। इसी क्रम में कोरोना संकट से निपटने के लिए विजय कुमार किशोर पुरिया जो कि MD BMW Group, Patna के निदेशक हैं। उन्होंने COVID-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए स्थापित PM CARES FUND में 20 लाख रुपये का सहयोग दिया है।

swatva

इसके अलावा विजय कुमार किशोर पुरिया ने 20 लाख रुपये का सहयोग मुख्यमंत्री राहत कोष (CM Relief fund, Bihar) में भी दिया है। दोनों कोष में 40 लाख रुपये का सहयोग क्रमशः BMW Ventures Ltd से 30 लाख रुपये और बीएमडब्ल्यू इंटरप्राइजेज (BMW Enterprises) से 10 लाख रुपये का किया गया है। बीएमडब्ल्यू वेंचर्स लिमिटेड (BMW Ventures Ltd) बिहार में टाटा स्टील लिमिटेड के अधिकृत वितरक है।

विजय कुमार किशोर पुरिया ने बताया कि बीएमडब्ल्यू वेंचर्स लिमिटेड पूरे बिहार में अपने 500 डीलरों के नेटवर्क के द्वारा बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में 5000 खाद्य सामग्री के पैकेट मजदूर, गरीब, जरूरतमंद, मिस्त्री, दिहाड़ी मजदूर और ठेला चालकों के 5000 परिवारों के बीच वितरण कर रही है।

खाद्य सामग्री के एक पैकेट में (चावल, आटा, सत्तू या चूड़ा, दाल, तेल, चीनी, नमक, आलू और हाथ धोने का साबुन समेत टोटल 21 Kg. खाद्य सामग्री है।

इसके अलावा कंपनी के Stock Yard फतुहा, पटना के बगल में 100 गरीब परिवारों को एवं पूर्णिया Stock Yard के बगल में भी 100 गरीब परिवारों को खाद्य सामग्री का वितरण किया जाएगा।

कंपनी के निदेशक ने बताया कि खाद्य सामग्री के वितरण में लगभग 40 लाख रुपये खर्च होंगे। तथा इस कार्य को सफल बनाने में तथा खाद्य सामग्री के वितरण में स्थानीय पुलिस व थाना का सहयोग मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here