प्रधानमंत्री राहत कोष में केंद्रीय मंत्री चौबे ने दिये 1 करोड़

0

पटना : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने अपने सांसद निधि कोष से प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपए एवं वेतन मद से पीएम केयर फंड में 1 लाख रुपए की धनराशि प्रदान की है।

पीएम केयर फंड में भी दिये 1 लाख

मंत्री चौबे के मीडिया प्रभारी वेद प्रकाश ने बताया कि अपने संसदीय क्षेत्र को 1.50 करोड़ रुपए की धन राशि सांसद निधि कोष से नोवल कोरोना वायरस से बचाव आदि के लिए तथा चिकित्सा उपकरण एवं अन्य सामग्री सहित सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए तत्काल निर्गत करने की अनुशंसा मंत्री चौबे पहले ही कर चुके हैं। श्री चौबे ने कहा कि कोरोनावायरस के विरुद्ध जंग में केंद्र एवं राज्य सरकार किसी तरह की कमी नहीं छोड़ रही है।

swatva

बक्सर में होगी कोरोना इमरजेंसी केयर यूनिट

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री के विशेष प्रयास से बक्सर जिले में कोरोना इमरजेंसी केयर यूनिट की स्थापना यथाशीघ्र की जाएगी। इसकी तैयारियों को मूर्त रूप दे दिया गया है। बक्सर एवं डुमरांव सहित जहां पर जिला प्रशासन को आवश्यकता होगी, वहां यह यूनिट स्थापित की जाएगी। पहले चरण में यह बक्सर एवं डुमराव में होगी। उसके उपरांत आवश्यकता अनुसार अन्य जगहों पर भी इसकी व्यवस्था की जाएगी। सांसद निधि कोष एवं एसजेवीएनएल के जन कल्याण कोष से इसकी स्थापना की जाएगी। मंत्री चौबे ने एसजेवीएनएल के सीएमडी से बातचीत कर इस ओर कदम उठाने की पहल की थी। केयर यूनिट बन जाने से बक्सर संसदीय क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी। श्री चौबे ने इसे युद्ध स्तर पर तैयार करने का निर्देश दिया है।

30 आइसोलेशन बेड जिला प्रशासन को

मंत्री की पहल पर एसजेवीएनएल जिले में 50 आइसोलेशन बेड की आपूर्ति कर रहा है। जिसमें से 30 जिला प्रशासन को प्राप्त हो चुका है। जिले में बन रहे आइसोलेशन वार्ड में इन बेड को रखा जायेगा।

15000 मास्क व 1500 बोतल सैनिटाइजर आपूर्ति

एसजेवीएन ने अपने जनकल्याण कोष से केंद्रीय मंत्री की पहल पर 15 हजार मास्क एवं 15 सौ सेनीटाइजर बोतल जिला प्रशासन को उपलब्ध कराया है। श्री चौबे ने लोगों से अपील की है कि वे केंद्र व राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें। अफवाहों से बचें। घर में रहें। सावधानी बरतें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here