इधर लॉकडाउन, उधर मास्क बांटने की नौटंकी, पप्पू यादव पर FIR

0

पटना : कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन कितना जरूरी है, इसे प्रधानमंत्री ने बार—बार हाथ जोड़कर देशवासियों को अपने संबोधन में समझाया। लेकिन जब माननीय ही इसका खुलेआम उल्लंघन करने लगें तब तो इस देश का भगवान ही मालिक है। बिहार में केंद्र और राज्य सरकार बार—बार भीड़ इकट्ठा होने से बचने को कह रही है, लेकिन जाप के नेता पप्पू यादव पटना में मास्क बांटने की नौटंकी करने निकल पड़े। खुलेआम पब्लिक में वे मजमा लगाकर मास्क बांट राजनीति चमका ही रहे थे कि पुलिस वहां पहुंच गई और पप्पू तथा उनके 50 समर्थकों को वहां से खदेड़ा। इन सभी पर लोगों की जान को खतरे में डालने का केस दर्ज किया गया है।

पटना में टेंट लगाकर पप्पू यादव की ‘मौत वाली नौटंकी’

विदित हो कि पटना समेत समूचे देश में 22 मार्च से ही लॉकडाउन है। मंगलवार से इसे और सख्त कर दिया गया है। लेकिन जाप नेता पप्पू यादव ने इस दहशत का उपयोग अपनी राजनीति के लिए करने की ठानी और निकल पड़े मास्क बांटने की नौटंकी करने। मंगलवार को उन्होंने पटना के प्रेमचंद गोलंबर पर बजाप्ता टेंट लगाकर मास्क वाला मजमा लगा दिया। इसी बीच कदमकुआं पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को खतरे से आगाह किया। लेकिन जाप नेता और कार्यकर्ता मास्क बांटने का ढोंग करते हुए भाषण देते रहे। इसके बाद पुलिस ने सख्ती कर उन्हें वहां से खदेड़ा।

swatva

मजमा लगाकर कोरोना से यह कैसी लड़ाई?

अब इसे मौत की राजनीति नहीं कहें तो और क्या कहें। पप्पू यादव जैसे नेताओं का मुश्किल वक्त का उपयोग सस्ती लोकप्रियता और अपनी राजनीति चमकाने के लिए करने का पुराना ट्रेंड रहा है। पटना में जलजमाव हो या प्याज की किल्लत, पप्पू पानी में खड़े होकर या प्याज की बोरी उठाए तस्वीर खिंचवाने से नहीं चूकते। पूरी आबादी की मुश्किल वे कितना हल कर पायेंगे, यह सहज समझने वाली बात है। भोली जनता उनके मकसद को कितना समझ पाती है यह तो वक्त बताएगा, लेकिन मौजूदा मामला तो लोगों की जान का है।

कोरोना से बचने का एक ही तरीका है कि आप भीड़ से दूर रहें। अपने घरों में बैठें। लेकिन पप्पू यादव तो इसके ठीक उलट लोगों की जान की कीमत पर राजनीति करने निकल पड़े हैं।फिलहाल, पुलिस ने पप्पू यादव और उनके 50 समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उनपर कोरोना की इस त्रासदी में लॉकडाउन के बावजूद भीड़ इकट्ठा करने का आरोप लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here