कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए किया गया यज्ञ

0

गंगटोक : सिक्किम प्रदेश के राज्यपाल गंगा प्रसाद के आवास परिसर में बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा शिष्टमंडल की ओर से कोरोना वायरस से ग्रसित वैशविक महामारी से निजात के लिए वैदिक महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस महायज्ञ में मुख्य यजमान गंगा प्रसाद के सानिध्य में गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र एवं अन्य 1001वैदिक मंत्रो के साथ हवन-यज्ञ किया गया ।

गंगा प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस से दूर रहने के लिए दुनिया के लोग अभिवादन करते समय बचाव के लिये हाथ मिलाने या गले मिलने के पच्छमी तौर तरीके के बजाए नमस्ते को तरजीह दे रहे हैं। मृत्यु पर दफनाने के बजाए अंतिम संस्कार के लिये शवों को दाह संस्कार के लिये भारत के हिन्दू पौराणिक संस्कृति परम्परा को स्वीकार रहे हैं।

swatva

उन्होंने कहा यज्ञ के धुंआ से वायुमंडल में विषैले वायरस नष्ट हो जाते है। रोगी निरोग हो जाते हैं।आर्य कन्या उच्च विद्यालय के अध्यक्ष संजीव कुमार यादव ने बताया कि इस यज्ञ में बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, बंगाल ,उत्तर प्रदेश ,आसाम, सहित पूर्वोत्तर राज्य के शिष्टमंडल ने भाग लिया और इस रोग से निजात एवं वायुमंडल में फैले वायरस से प्रदूषण मुक्त बनाने की कामना एवं आराधना की।

बिहार राज्य प्रतिनिधि सभा के मंत्री आचार्य डॉ व्यास चंद्र शास्त्री ने यज्ञ पूजन पाठ कराया। इस यज्ञ में बिहार राज्य आर्य प्रतिनिधि सभा कोषाध्यक्ष सत्यदेव आर्य,सचिव मनोज आर्य,संजय कुमार गुप्त,राजीव रंजन यादव,विनोद शास्त्री,विनय जी,प्रकाश आर्य,राजीव चौरसिया,एम तमांग,जगदीश प्रधान,सहित दर्जनों लोगों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here