राजद का फैसला एकतरफा, रास कैंडिडेट पर भड़की कांग्रेस

0

पटना : राजद द्वारा राज्यसभा के अपने दोनों उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही कांग्रेस के साथ उसकी इस मुद्दे पर अदावत खुलकर सामने आ गई। राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की उस चिट्ठी को फर्जी करार दिया जिसमें उन्होंने राज्यसभा की एक सीट देने को लेकर तेजस्वी यादव को उनका पुराना वादा याद दिलाया था।

कांग्रेस से बात करने का कोई मतलब नहीं

जगदानंद सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि शक्ति सिंह गोहिल की चिट्ठी फर्जी थी। अपनी उक्त चिट्ठी में शक्ति सिंह ने किसी को संबोधित नहीं किया था। इसी से यह साफ होता है कि यह खत फर्जी लिखा गया है। जगदानंद सिंह से जब मीडिया ने रास कैंडिडेट पर कांग्रेस की सहमति के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि राजद का दो सीट बनता है। ऐसी परिस्थिति में इस बारे में किसी और से बात करने का कोई मतलब ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भी कभी किसी बैठक में सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं की थी। राजद ने यह फैसला सामाजिक समीकरण को ध्यान में ले कर लिया है।

swatva

कांग्रेस का पलटवार, तेजस्वी से पूछें जगदानंद

राजद के प्रदेश अध्यक्ष के उक्त बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि शक्ति सिंह गोहिल का पत्र फर्जी नहीं, बल्कि बिल्कुल सही और जायज था। राजद को अपने सहयोगी दलों से मित्रवत व्यवहार करते हुए किये गए वादे पूरे करने चाहिए। अगर जगदानंद सिंह को स्थिति के बारे में जानकारी नहीं है तो वह इस संबंध में लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से पूछ लें।

कांग्रेस हाईकमान तय करेगा वोट किसे देना है

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि राज्यसभा सीटों की घोषणा से पहले राजद ने कांग्रेस समेत किसी से कोई बात नहीं की। यह राजद का एकतरफा फैसला है। राज्यसभा चुनाव में समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजद उम्मीदवारों को मदद करनी है या नहीं, यह कांग्रेस हाईकमान तय करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here