राजद ने प्रेम गुप्ता और अभयानंद के करीबी को बनाया रास कैंडिडेट

0

पटना : राजद ने बिहार से राज्यसभा के लिए अपने दो उम्मीद्वारों के नाम का ऐलान कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पार्टी ने प्रेमचन्द गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही राजद के दोनों उम्मीदवारों ने आज दोपहर 12 बजे बिहार विधानसभा में नामांकन भी दाखिल कर दिया। इस मौके पर तेजस्वी यादव भी वहां मौजूद थे।

जगदानंद ने दिया अमरेंद्रधारी का परिचय

राजद के इन दो प्रत्याशियों में एक नाम प्रेमचंद गुप्ता का तो जाना पहचाना है। वह लालू परिवार के करीबी हैं और मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे चुके हैं। लेकिन दूसरे, अमरेंद्रधारी सिंह जिन्हें राज्यसभा का टिकट दिया गया है, उनके बारे में लोग बहुत कम ही जानते हैं? जगदानंद से उनके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वे भूमिहार जाति से आते हैं और पटना जिले के दुल्हिन बाजार में एन खां के रहने वाले हैं। वह व्यवसायी के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। इनका केमिकल फैक्टरी से लेकर रियल एस्टेट का कारोबार है।

swatva

भूमिहार जाति से हैं अमरेन्द्रधारी सिंह

अमरेन्द्रधारी सिंह भूमिहार जाति से आते हैं और वह बिहार के पूर्व डीजीपी और सुपर-30 के संस्थापक रहे अभयानंद के भी काफी करीबी हैं। राजद ने उनको राज्यसभा भेजकर एक बार फिर सवर्ण वोटरों को अपनी तरफ करने का दांव खेला है। इससे पहले लालू प्रसाद ने राजपूत समाज से आने वाले जगदानंद सिंह को प्रदेश की कमान सौंपी थी। वहीं, अब चुनाव में भूमिहार समाज से आने वाले अमरेन्द्रधारी सिंह को मौका देकर सवर्ण वोटरों को लुभाने की पूरी कोशिश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here