प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की दी शुभकामनाएं

0

न्यू दिल्ली : आज पुरे विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की धूम धाम है। इस खुशी के मोके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय महिला को एक तोहफा दिया है उन्होंने ट्वीट कर बतलाया की एक दिन के लिए उनका सोशल मीडिया अकाउंट 7 महिलाएं चलाएगी। इनमें से कुछ महिला का नाम क्रमशः मालविका अय्यर, स्नेहा मोहनदास ,आरिफा है।

मालविका अय्यर एक सामाजिक कार्यकर्ता

एम्बेडेड वीडियोइनमें से मालविका अय्यर एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। मालविका अय्यर दरसल 13 साल की उम्र में बम धमाके में अपना दोनों हाथ खो दिया था। इनके द्वारा आज महिला दिवस के मोके पर प्रधानमंत्री के ट्विटर से ट्वीट किया की ” हार मानना कोई विकल्प नहीं है”। मालविका अय्यर सोशल वर्क में पीएचडी की है। वह दिव्यांगों के हक के लिए लड़ती हैं।

swatva

फूड बैंक चलाती है स्नेहा मोहनदास

एम्बेडेड वीडियो

स्नेहा मोहनदास ‘फूड बैंक इंडिया’ की फाउंडर हैं। स्नेहा ने पीएम के अकाउंट्स से लोगों को अपनी कहानी सुनाई। इतना ही नहीं, उन्होंने एक ट्विटर यूजर के मजेदार सवाल का मजेदार जवाब भी दिया।जब एक ट्विटर यूजर ने स्नेहा मोहनदास से पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल का पासवर्ड मांगा तो स्नेहा ने चुटीले अंदाज में लिखा, ‘न्यू इंडिया, लॉग इन करने के लिए ट्राय करते रहो।

कश्मीर की है आरिफा

एम्बेडेड वीडियोआरिफा दरसल कश्मीर कि रहने वाली है। वह एक गरीब परिवार से होने के बाबजूद स्थानीय महिलाओं को सशक्त बना रही हैं।

मोदी ने ट्वीट कर दिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं

इससे पहले मोदी ने ट्वीट किया- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं। हम नारी शक्ति की भावनाओं और योग्यता को सलाम करते हैं। जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था, मैं साइन ऑफ कर रहा हूं। उपलब्धियां हासिल कर चुकीं सात महिलाएं मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताएंगी, और आपसे बात करेंगी।एक अन्य ट्वीट में कहा- ‘‘भारत में महिलाओं ने हर क्षेत्र में बेहतर काम किया है। उनका संघर्ष और महत्वाकांक्षाएं लाखों लोगों को प्रेरित करती हैं। हम ऐसी महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाते रहें और उनसे सीखें।’’

तेजप्रताप शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here