डॉक्टर की हत्या के विरोध में हड़ताल, बिहार भर में मेडिकल सेवा ठप

0

पटना/नालंदा : मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा के रहुई थाना क्षेत्र में हुई पूर्व विधाय के दामाद और सरकारी डाक्टर प्रियरंजन प्रियदर्शी की हत्या के विरोध में आज शनिवार को बिहार भर के सरकारी और प्राइवेट चिकित्सक हड़ताल पर चले गए हैं। कोरोना वायरस के खौफ के बीच बिहार भर में आज स्वास्थ्य सेवा ठप हो गई है। राजधानी पटना के पीएमसीएच और एनएमसीएच समेत तमाम जिलों के सदर अस्पतालों में ओपीडी की सेवा बाधित रही। हालांकि इमरजेंसी सेवा को बरकरार रखा गया है।

डाक्टर प्रियरंजन प्रियदर्शी की गुरुवार की सुबह उस समय हत्या कर दी गई थी जब वे गोखुलपुर मठ स्थित पीएचसी में ड्यूटी पर जा रहे थे। हत्या के विरोध में आज शनिवार को राज्य के तमाम डाक्टर आज सुबह 8 से रात 8 बजे तक हड़ताल पर चले गए हैं। हालांकि इस बीच आईएमए ने साफ किया है कि हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी।

swatva

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के अध्यक्ष डॉ. विमल कारक ने सरकार से 24 घंटे के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार कर त्वरित ट्रायल के जरिये सजा दिलाने, मृतक के परिजनों को पांच करोड़ मुआवजा, पत्नी को नौकरी देने समेत पांच सूत्री मांग की है। विदित हो कि डाक्टर के हत्यारों का सुराग ढूंढ़ने में पुलिस अब तक सफल नहीं हो पायी है। घटना के तीन दिन बाद भी डॉक्टर के पैतृक गांव नूरसराय के नोसरा गांव में मातमी सन्नाटा पसरा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here