पदम् श्री पुरस्कार से सम्मानित बिहार के विभूतियों ने साझा किए अपने अनुभव

0

पटना : भारत की प्रतिष्ठित पदम् श्री पुरस्कार से सम्मानित बिहार के सभी पांच विभूतियों को बिहार इंडस्ट्री एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को सम्मानित किया गया। बीआईए सभागार में आयोजित समारोह में पदम् श्री प्रोफेसर डॉ रामजी सिंह, पदम् श्री प्रो श्यामसुंदर शर्मा, पदम् श्री डॉ शांति राय, पदम् श्री प्रो शांति जैन, पदम् श्री विमल कुमार जैन का पौधा देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर पदम् श्री सम्मान प्राप्त विभूतियों के बारे में विस्तार से बताया गया।

पदम् श्री सम्मानित विभूतियों का स्वागत करते हुए बीआईए के अध्यक्ष राम लाल खेतान ने कहा कि आपने अपने सम्पूर्ण जीवन को समाज को अर्पित किया है। आप सबों का महान जीवन समाज के वर्तमान और भावी पीढ़ियों का मार्गदर्शन करेगा।

swatva

इस अवसर पर महान गांधीवादी चिंतक डॉ रामजी सिंह ने कहा कि समाज को आगे बढ़ते रहने के लिए अपने पूर्वजों के त्याग, तपपूर्ण जीवन व विचार को हमेशा जीवंत रखना होगा। क्योंकि संकट के समय में उनसे हमारा मार्गदर्शन होता है। महान चित्रकार श्याम सुन्दर शर्मा ने अपने अनुभव से लोगों को अवगत कराया। चिकत्सा के क्षेत्र उल्लेखनीय कार्य करने वाले डॉ शांति राय ने भी अपने विचार रखे। वहीँ साहित्य व संगीत के क्षेत्र में बड़ा काम करने वाली डॉ शांति जैन ने भी अपने जीवन के अनुभवों से लोगों को अवगत कराया।

बिहार को दिव्यांगता मुक्त बनाने के संकल्प के साथ विगत 30 वर्षों से अनवरत कार्य करने वाले पदम् श्री विमल जैन ने कहा कि यह सम्मान हमारे साथ काम करने वाले उन कार्यकर्ताओं का सम्मान है जो इस संकल्प को पूरा करने में लगे हुए हैं। मंच संचालन के बीआईए के नेटवर्किंग उपसमिति के मनीष कुमार तिवारी ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन बीआईए के महासचिव महावीर प्रसाद बिदासरिया ने किया।

तेजप्रताप शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here