15 साल ‘सुशासन’ के फिर भी बिहार सबसे पिछड़ा और गरीब क्यों? : पीके

0

पटना : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा कि जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में 200 सीट जीतने का दावा किया गया। लेकिन, यह नहीं बताया कि 15 साल के ‘सुशासन’ के बावजूद बिहार आज भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों हैं? साथ ही उन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर भी मुख्यमंत्री पर हमला बोला है।

उन्होंने लिखा कि दिल्ली हिंसा पर आपकी ओर से एक शब्द भी नहीं बोलना गलत था। प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा है कि ‘पटना में जेडीयू कार्यकर्ता की ‘भारी भीड़’ को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने 200 सीटें जीतने का दावा किया, लेकिन ये नहीं बताया कि 15 साल के उनके ‘सुशासन’ के बावजूद बिहार आज भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों हैं?

swatva

होली के बाद शुरू करेंगे ‘बात बिहार की’

जेडीयू से निकाले जाने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ‘बात बिहार की’ कार्यक्रम की शुरुआत करने की बात कही थी। अब वे होली के बाद कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।हालांकि, इस संबंध में अभी तक उन्होंने तिथि की घोषणा नहीं की गयी है। मालूम हो कि उन्होंने करीब 10 लाख लोगों को मुहिम से जोड़ने का दावा किया था।साथ ही कहा था कि अभी उनके साथ करीब सवा लाख सक्रिय सदस्य हैं।

मालूम हो कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड की तरफ से कार्यकर्ता सममेलन का आयोजन किया गया था। यह 15 वर्षो में दूसरा मौका था , जब सीएम नीतीश कुमार ने अपने जन्म दिवस पर कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन किया हो। इस तरह का पहला आयोजन उन्होंने 2015 में किया था जब वह राजद के साथ थे और दूसरी बार 2020 में जब वह अपने पुराने साथी भाजपा के साथ हैं।

इस सम्मलेन को लेकर जदयू के नेताओं का दावा था कि 1 मार्च को गांधी मैदान में कम से कम 2 लाख लोग पहुंचेंगे। लेकिन, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंच से नेताओं को संबोधित कर रहे थे और गांधी मैदान में छिट-पुट भीड़ थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here