26 जनवरी : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

71 वां गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

सारण : छपरा शहर के गाँधी चौकी स्थीत संस्कृति द मॉडल स्कूल परिसर में गणतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुति दी।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का मंच संचालन विद्यालय के प्राचार्य आचार्य हरिराम शास्त्री संदीप सहित सभी शिक्षक मौजूद रहे। जहां तबले पर अमरेंद्र मिश्रा व अन्य ने धुन मिलाई। वहीं कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों को विद्यालय प्रबंधक के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया।

swatva

71 वां गणतंत्र दिवस पर छात्रों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

सारण : छपरा नगर के एसडीएस विद्यालय परिवार आरएन सिंह, इवनिंग कॉलेज की तरफ से हर साल की भांति इस वर्ष भी महाविद्यालय परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अरुण सिंह, विद्यालय प्रबंधक राकेश सिंह  सहित कई सदस्यों ने मिलकर दीप प्रज्वलित किया।

महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पूरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन कर मनमोह ली। कार्यक्रम का मंच संचालन मनोज वर्मा संकल्प ने किया। ब्रजकिशोर मित्र मिश्रा सहित कई अन्य कलाकारों ने वाद यंत्रों से कार्यक्रम में समा बांधी। इस अवसर पर हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं तथा अभिभावक मौजूद रहे।

नशे में धुत्त मिला होमगार्ड जवान, एसपी ने की कार्रवाई

सारण : पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने शनिवार की देर रात भेल्दी थाने कर औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के क्रम में उन्होंने वहां कई अनियमित्ता पाई।

थाने में तैनात होमगार्ड के जवान को शराब के नशे में धुत्त पाया। शराब के नशे में देख एसपी ने कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। होमगार्ड जवान गौतम राय रिवीलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरवार गांव का रहनेवाला है।

ग्रामीणों ने बोलेरो गाड़ी चोरी करते हुए चोर को पकड़ा की पिटाई

सारण : छपरा एकमा थाना क्षेत्र अंतर्गत पछुआ गांव में बोलेरो गाड़ी चोरी करते हुए ग्रामीणों ने चोर को रंगे हाथ पकड़ लिया तथा जमकर धुनाई कर दी। ग्रामीणों को देख अन्य तीन चोर मौके से फ़रार हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल चोर को इलाज कराने के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया है। घायल चोर की पहचान मुजफ्फरपुर निवासी सोनू कुमार के रूप में हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया।

छपरा दिवस पर किया गया झंडा तोलन

सारण : छपरा दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा जिला महिला मोर्चा के अध्यक्ष अनुं सिंह, विवेक सिंह, शांतनु सिंह, सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय स्थित कार्यालय परिसर पर झंडा तोलन किया।

नए अंदाज में मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस

सारण : भारतीय गणतंत्रता के 71वें समारोह को सारण जिला प्रशासन ने नए अंदाज में मनाया जहां मुख्य कार्यक्रम राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित की गई। झंडा तोलन प्रमंडलीय कमिश्नर ने किया तथा परेड की सलामी ली। वही इस अवसर पर 13 प्लैटिनो नो हिस्सा लिया।

बिहार सरकार के कई विभागों व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का भी प्रदर्शन झांकी के माध्यम से किया गया। जिसमे शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मनरेगा, जीविका जैसे कई  विभागों द्वारा चल रही योजनाओं का प्रदर्शन झांसी के माध्यम से प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर राष्ट्रपति से पुरस्कृत एक जवान को सम्मानित किया गया। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से चुनाव व शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों कर्मचारियों तथा समाजसेवियों को सम्मानित किया गया। वहीं मुख्य वक्ता कमिश्नर ने सभा को संबोधित करते हुए सरकार की योजनाएं तथा देश के रक्षा सुरक्षा की बात करते हुए अपना भाषण प्रस्तुत किए वही कार्यक्रम के अगले कड़ी में जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में झंडा तोलन किया।

पुलिस अधीक्षक अपने कार्यालय में झंडारोहण किया साथ ही नगर निगम मेयर उप मेयर ने झंडा तोलन किया। वही डीडीसी कार्यालय जिला परिषद कार्यालय तथा एसडीओ कार्यालय में एसडीओ अभिलाषा शर्मा, डीसीएलआर संजय कुमार के नेतृत्व में भी झंडा फहराया गया। वही इस पुनीत अवसर पर जिला प्रशासन के द्वारा इको फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया है तथा सायनकालीन सत्र में स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय एकता भवन में आयोजित की गई है। जिसकी सूचना जिला संपर्क पदाधिकारी ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here