बंद में भारी उत्पात, जाम में फंसने से इलाज में देरी ने ली मासूम की जान

0

पटना/नवादा//नालंदा/गया/सारण : पेट्रोल—डीजल के दाम में बढ़ोतरी के खिलाफ बुलाए गए विपक्ष के भारत बंद के दौरान बिहार में भारी उत्पात हुआ। पटना में जाप कार्यकर्ताओं ने जहां जमकर गुंडागर्दी की तथा बसों के शीशे तोड़े व ट्रेन सेवा बाधित की, वहीं जहानाबाद में बंद समर्थकों द्वारा इलाज के लिए आॅटो से जा रही बच्ची का वाहन रोके जाने के चलते उस दो साल की मासूम बच्ची की जान इलाज न मिलने के कारण हो गयी।
बच्ची की तबीयत बिगड़ने के बाद उसके माता-पिता बेलागंज से जहानाबाद सदर अस्पताल जा रहे थे। रास्ते में उनकी गाड़ी भीषण सड़क जाम में फंस गई। बंद समर्थक किसी वाहन को आगे नहीं बढ़ने दे रहे थे। भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस घटना के लिए विपक्ष से सवाल किया कि बच्ची की मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा ?

ट्रेन व सड़क यातायात बाधित

उधर पटना-मुगलसराय रूट पर बिहटा स्टेशन पर बंद समर्थकों ने ट्रेन पर पथराव करने की सूचना है। बंद समर्थकों ने 510 सवारी गाड़ी को निशाना बनाते हुए पथराव किया जिसमें कई यात्रियों को भी चोट लगी। इस दौरान काफी देर तक ट्रेन वहीं खड़ी रही।

swatva

पटना में जाप कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी

पटना में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में सड़कों पर उतरे। राजेंद्र नगर इलाके में उन्होंने गाड़ियों पर पत्थर और लाठियां बरसाई जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गये। बंद को लेकर महत्वपूर्ण हाईवे और पुलों पर यातायात ठप है। ट्रेन सेवा पर भी इसका बुरा असर पड़ा है। बिहार में आरजेडी, सीपीआई, सीपीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा बंद में शामिल हैं।

नवादा में एसपी का वाहन रोकने की कोशिश

वहीं, नवादा में भी बंद का व्यापक असर देखा गया। सङकों पर यातायात ठप रहा तो गया—क्यूल रेलखंड पर ट्रेनें काफी बिलम्ब से चलीं। प्रदर्शनकारियों ने एसपी के वाहन को भी रोकने का प्रयास किया। नगर में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा व जिलाध्यक्ष आभा देवी के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया। राजद के महेन्द्र यादव, अनिल मेहता, तन्ने पठान, माले के सावित्री देवी, ग्यासउद्दीन, माकपा के नरेश चन्द्र शर्मा आदि के नेतृत्व में अलग-अलग जुलूस निकाल बंद कराया गया। उधर नालंदा में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार ने सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बिहारशरीफ में बंद का नेतृत्व किया। सिलाव व राजगीर से भी बाजार और सड़क मार्ग बंद करवाने की सूचना हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here