भारत बंद के दौरान उत्पात, अभद्रता की दास्तां सुनाते रोने लगे पप्पू यादव

0

पटना/आरा/नवादा/सारण/गया : केंद्र सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट को लेकर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ बुलाए गए भारत बंद का समूचे बिहार में व्यापक असर देखने को मिला। विभिन्न जिलों में जहां ट्रेनों को रोक दिया गया, वहीं कई जिलों से एनएच पर तांडव और वाहनों को आग के हवाले किये जाने की भी सूचना है। आरा में पुलिस पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठने की सूचना है। मुजफ्फरपुर में जाप नेता पप्पू यादव के काफिले को बंद समर्थकों ने रोक दिया और उनसे अभद्रता की जिससे वे रोने लगे।

पथराव के बाद आरा में हिंसक हुआ प्रदर्शन, फायरिंग

जानकारी के अनुसार आरा शहर में बाजार समिति ओवरब्रिज पर जाम के बाद शाहाबाद के चार जिलों के वाहनों का आवागमन बंद हो गया। पुलिस जाम हटाने पहुंची तो बंद समर्थकों से उसकी भिड़ंत हो गयी। पुलिस ने जाम हटाने को लाठीचार्ज किया तो बंद समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। सूचना के अनुसार बंद करानेवालों ने चार राउंड हवाई फायरिंग भी की। जवाब में पुलिस ने भी कई हवाई फायर किये। हालांकि पुलिस फायरिंग की पुष्टि नहीं कर रही है। कई बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है।

swatva

सारण—नवादा में उग्र हुए बंद समर्थक

नवादा के प्रजातंत्र चौक पर नीतीश-मोदी के खिलाफ बंद समर्थकों ने नारा लगाया और मुंडन कर विरोध जताया। जिले के विभिन्न प्रखंडों में भी बंद का व्यापक असर देखा गया। सदर प्रखंड के ओढनपुर, हिसुआ के बलियारी, वारिसलीगंज के शाहपुर मोङ, अकबरपुर के दर्जन भर स्थानों से गुजरने वाले एनएच—31 को आगजनी कर जाम कर दिया। वाहनों को फूंक दिया गया। नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर आगजनी कर राजगीर—बोधगया पथ को भी जाम कर दिया गया जिससे वहां वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं।
इसी बीच सारण में ​भी विभिन्न थाना इलाकों से भारत बंद के दौरान व्यापक उत्पात की खबरें आ रहीं हैं। सड़कों पर आग जला कर उन्हें जाम कर दिया गया है। शहर व ग्रामीण इलाकों में बाजार बंद हैंं। पुलिस प्रशासन पूरी चौकसी बरत रहा है। उधर मुजफ्फरपुर में जन अधिकार पार्टी नेता और सांसद पप्पू यादव से बंद समर्थकों द्वारा बदसलूकी किये जाने की खबर है। घटना मुजफ्फरपुर के निकट खबरा में हुई। जानकारी के अनुसार उनके काफिले पर रोड़ेबाजी की गयी। पप्पू यादव सकरी से खबरा होते हुए खबरा मंदिर के पास एन एच-28 पर मधुबनी जाने के लिए निकले थे। तभी उनका सामना बंद समर्थकों से हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here