23 जून : सारण के प्रमुख समाचार

0
chhapra news

कमिश्नर ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

सारण : सारण के प्रमंडलीय कमिश्नर नर्वदेश्वर लाल की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। आयुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पीएम किसान निधि योजना के तहत लंबित आवेदनों को सीओ स्तर के अधिकारियों से निष्पादित कराया जाए ताकि कार्य में गति आए। मौके पर पीएम आवास योजना तथा मनरेगा की भी समीक्षा की गयी और सकारात्मक कार्य पाया गया। मौके पर अपर निदेशक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि चमकी बुखार को लेकर प्रमंडल में अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है। लेकिन इसके लिए खास तैयारी की गई है। जहां मुख्यालय में स्पेशल वार्ड बनाए जाने से लेकर संबंधित सभी तैयारियां पूरी हैं, जबकि जल नल योजना के तहत हो रहे कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर प्रमंडल स्तर के सभी पदाधिकारियों के साथ कमिश्नर के सचिव अजय कुमार सिन्हा उपस्थित रहे।

वाहन चेकिंग मं 24000 का जुर्माना वसूला गया

सारण : छपरा के जिला परिवहन पदाधिकारी जयप्रकाश नारायण ने वाहन चेकिंग अभियान के तहत लगभग 150 से अधिक दोपहिया वाहनों की जांच की। इस दौरान 50 बाइक सवार युवकों से हेलमलेट नहीं रहने और कागजात सही नहीं होने को लेकर मौके पर ही 24000 रुपए जुर्माना वसूला गया। मौके पर ही अन्य राज्यों के आए हुए गाड़ियों पर विशेष ख्याल रखते हुए अभियान को चलाया गया।

swatva

दो बसों की टक्कर में दर्जन भर लोग घायल

सारण : छपरा जिलांतर्गत तरैया थाना क्षेत्र के मुख्य मार्ग पर नंदपुर गांव के समीप आमने सामने से दो बसों की टक्कर में दर्जन भर से अधिक यात्री घायल हो गए। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल यात्रियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। घायल यात्रियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि चालक लापरवाही से गाड़ी चला रहा था। कई बार मना किए जाने के बाद भी स्पीड कम नहीं कर रहा था। इसी का नतीजा यह दुर्घटना है।

लुटेरे को लोगों ने रंगेहाथ पकड़ा, पुलिस को सौंपा

सारण : छपरा जिलांतर्गत भगवान बाजार थाना क्षेत्र के गर्ल्स स्कूल परिसर में अपराधी छवि के युवक नीतीश कुमार ने एक राहगीर से 15000 नकद लूट लिया। स्थानीय लोगों ने भगवान बाजार थाना क्षेत्र के कटरा बरादरी मोहल्ले निवासी नीतीश कुमार को लूटे गए रुपयों व मोबाइल के साथ मौके पर ही पकड़ लिया तथा धुनाई करने के बाद भगवान बाजार थाना पुलिस को दे सौंप दिया। पुलिस ने मामले में दो अन्य संदिग्धों को परिसर से पकड़ा। जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज करते हुए नीतीश को जेल भेज दिया गया।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई गयी

सारण : भाजपा के छपरा जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद की अध्यक्षता में शहर के हेम नगर स्थित पूर्व विधायक जनक यादव के आवास पर पार्टी के संस्थापक सदस्य डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनायी गयी। मौके पर रमेश प्रसाद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां एक देश में एक निशान एक विधान और एक प्रधान के संकल्प को पूरा करने के लिए कश्मीर में खुद का बलिदान देने के लिए याद किया जाता है। लेकिन मुखर्जी का अस्तित्व इतना तक सीमित नहीं है बल्कि स्वतंत्रता के पूर्व और स्वतंत्रता के बाद भी राष्ट्र निर्माण के लिए उनके ऐतिहासिक योगदान को देश याद करेगा। वहीं स्थानीय विधायक डॉक्टर सीएन गुप्ता ने कहा कि भारत के एकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान रहा। पूर्व जिला अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने कहा कि देश का सबसे कम उम्र के कोलकाता विश्वविद्यालय के कुलपति बनने और हिंदुत्व की आवाज को सशक्त करने तथा हिंदू महासभा का अध्यक्ष बन हिंदुओं को सशक्त करने का जो काम किया, वह देश के लिए महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर जिला महामंत्री श्रीकांत पांडे, पूर्व प्रधानाध्यापक मुन्ना सिंह, जट्टी विश्वनाथ मिश्र, जिला प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह चौहान, जिला महिला मोर्चा के अध्यक्ष अन्नु सिंह, कोषाध्यक्ष राजेश फैशन, गामा सिंह, बबलू मिश्रा, सत्यानंद सिंह, राजनाथ सिंह ,राजू जयप्रकाश वर्मा सरिता गुप्ता राजेश सिंह विनोद सिंह प्रभात रंजन सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पीसीसी सड़क का विधायक ने किया उद्घाटन

सारण : छपरा शहर के वार्ड-40 के गिरी टोला में राजेश सिंह के घर से मनोज भारद्वाज के घर तक विधायक कोष से नवनिर्मित पीसीसी सड़क एवं नाले का स्थानीय विधायक डॉ सीएन गुप्ता ने उद्धघाटन किया। साथ ही विधायक ने वार्ड-30 के रूपगंज मे शिव जी शुक्ला के घर से पूरब साइड बने नवनिर्मित नाले का उद्घाटन किया। इस दौरान विधायक डॉ सीएन गुप्ता ने कहा कि गिरी टोला की सड़क वर्षों से जर्जर थी। लेकिन आज ये अपने उपेक्षा के दंश से बाहर हो गया। वही विधायक ने कहा कि वार्ड -30 रूपगंज के निचले हिस्से मे नाला आजतक था ही नहीं। जिसकारण यहाँ के लोग ना जाने कितने वर्षों से सड़क पर ही पानी गिराते थे। फलस्वरूप यहाँ सालों भर पानी लगा रहता था। लेकिन अब ये समस्या दूर हो गई। विधायक ने कहा कि क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी जर्जर सड़कों का निर्माण होगा खासकर जो वर्षों से उपेक्षित है।इस दौरान राजेश फैशन, भाजपा के नगर महामंत्री जीतू सिंह, समाजसेवी राजू कुमार, वार्ड -40 के पार्षद के पति मिंटू राय, वार्ड पार्षद योगेंद्र भगत, अमर सिंह, अमित कुमार, ज्ञान जी, कुंवर प्रताप सिंह, बबलू कुमार समेत स्थानीय लोग उपस्थित थे।

झाड़ी में फेंका मिला नवजात

सारण : छपरा में माझी प्रखंड के दाउदपुर थाना क्षेत्र के जयपुर पंचायत के तिवारी टोला के बगीचे की झाड़ी में एक नवजात शिशु के चीखने की आवाज से लोगों के द्वारा पुलिस की मौजूदगी में एकमा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। पुलिस द्वारा बाल कल्याण समिति को सूचना दी गई। वही बच्चे के संबंध में शंका जतायी जा रही है कि नाजायज औलाद होने व नवजात को मार देने की नीयत से झाड़ी में फेंका गया है।

अमरनाथ यात्रा को लेकर निकली बाइक रैली

सारण : भगवान भोले के भक्तों ने अमरनाथ यात्रा को लेकर छपरा शहर में हजारों की संख्या में एक बाइक रैली निकाली। रैली शहर के विभिन्न क्षेत्रों से घूमते हुए जनमानस में भगवान शंकर के प्रति आस्था व प्रेम को दर्शाते की कोशिश की। सभी बाइक सवारों ने हाथ में झंडे व माथे पर पट्टी बांधे हुए बाबा बर्फानी का जयकारा लगाया। शहर के गांधी चौक, मैना चौक, नगरपालिका चौक, भगवान बाजार, रिवीलगंज जैसे मुख्य जगहों का भ्रमण किया गया। साथ में डीजे की धुन पर भक्त थिरकते भी दिखे। वही यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं के द्वारा कई जगह प्याऊ और प्रसाद की व्यवस्था की गयी थी। छपरा से 30 जून को बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जत्था रवाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here