27 मई : नवादा की मुख्य ख़बरें

0

सीओ व पूर्व थानाध्यक्ष के विरुद्ध परिवाद

नवादा : भूमि मापी का गलत प्रतिवेदन जारी करने का आरोप लगाते हुए अकबरपुर अंचल अधिकारी ओम प्रकाश भगत व अकबरपुर के पूर्व थानाध्यक्ष संजीब मौआर, अंचल अमीन राकेश रंजन तथा राजस्व कर्मचारी धमेन्द्र सिहं के विरूद्ध अदालत में परिवाद दायर किया गया है।

नगर के मिर्जापुर लाईनपार निवासी कृष्ण बल्लभ प्रसाद यादव द्वारा दायर परिवाद में कहा गया है। कि परिवादी ने ग्राम गोसाई बिगहा स्थित अपनी भूमि का 10 डिसमिल रकवा निबंधित विक्रय विलेख के द्वारा सीता देवी को विक्रय किया था। किन्तु खरीदार सीता देवी खरीदी गई भूमि 10 डिसमील के स्थान पर 13 डिसमिल भूमि पर भवन निर्माण कार्य शुरू किया। जिसकी शिकायत परिवादी ने अंचल अधिकारी तथा तत्कालिन थानाध्यक्ष से  किया था। किन्तु परिवाद के सभी अभियुक्तों ने गलत प्रतिवेदन बनाया तथा सीता देवी की खरीदी गई भूमि से अधिक रकवा पर भवन निर्माण कार्य जारी रखने दिया। जिससे उसे आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है।

swatva

न्यायाधीश का पद रिक्त रहने से हो रही परेशानी

नवादा : व्यवहार न्यायालय में अवर न्यायाधीशों का पद रिक्त रहने के कारण हजारों दीवानी मुकदमा अधर में पड़ा है। वही आपराधिकमुकदमा का विचारण भी बाधित है। फलस्वरूप जहॉ दीवानी। मुकदमों के पक्षकार को केवल अगली तिथि मिलती है। वही आपराधिक मुकदमों के पीडि़तों की ऑखें न्याय का इंतजार कर रही है। उल्लेखनीय है कि कुछ माह पूर्व व्यवहार न्यायालय में कुल सात अवर न्यायाधीश की अदालत कार्यरत था। वर्तमान में केवल तीन अवर न्यायाधीश की अदालत कार्यरत हैं। शेष चार अदालत के पीठासीन पदाधिकारी का तबादला हो गया हैं। उनके स्थान पर अभी तक कोई भी पीठासीन पदाधिकारी नही आये हैं। फलतः इन अदालतों में लम्बित लगभग तीन हजार दीवानी मुकदमों में केवल अगली तिथि निर्धारित की जाती है। जबकि लगभग पंद्रह हजार अपराधिक मुकदमों की अगली कार्यवाई रूकी हुई है। अपराधिक मुकदमें की कार्यावई रूके रहने के कारण अभियुक्तों के दिन तो मजे से कट रहे है। लेकिन पीडि़त व्यक्ति न्याय के इंतजार में दिन काट रहा है। यहा बतादें कि वर्तमान में अवर न्यायाधीश तृतीय, चतुर्थ, पंचम व षष्टम की अदालत में पीठासीन पदाधिकारी के इंतजार में रिक्त पड़ा है। इस सम्बंध मेंपूर्व सरकारी वकील सरयू प्रसाद ने बताया कि कई अदालत के पद रिक्त रहने केकारण आवश्यक मुकदमें की सुनवाई रूकी हुई है।

थानाध्यक्ष से मांगा स्पष्टीकरण

नवादा : नये उत्पाद अघिनियम के तहत दूसरे के घर को सील किये जानेके मामले में अदालत द्वारा माँगा गया प्रतिवेदन अभी तक अदालत को अप्राप्त है। फलस्वरूप उक्त मकान में रहने वाले लोग वेघर हो चूके हैं। मामला पकरिबरावाँ थाना कांड संख्या-114/19 से जुड़ा है। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के उकौड़ा गाँव निवासी मुकेश चौधरी के घर से पुलिस ने 12 लीटर देशी शराब बरामद की थी तथा नये उत्पाद अधिनीयम के तहत मुकेश चौधरी के स्थान पर मंजू देवी के घर के रास्ता को सील कर दिया। घर से बेघर होने के बाद पीडि़ता ने विशेष न्यायाधीश की अदालत ने आवेदन दाखिल कर पुलिस द्वारा उनके सील किये गए रास्ते को तोड़ने का आदेश देने की माँग की। उक्त आवेदन के आलोक में अदालत के निर्देश पर विशेष लोक अभियोजक त्रिवेणी प्रसाद सिन्हा ने अपने पत्र दिनांक 09 मई, 2019 के द्वारा सम्बंधित प्रतिवेदन की माँग करते हुए 22 मई को अदालत मेंसमर्पित करने का निर्देश जारी किया था। लेकिन उक्त प्रतिवेदन को पकरिबरावाँ थानाअध्यक्ष ने अभी तक अदालत में समर्पित नहीं किया है।

राजमार्ग किनारे कोयले के डस्ट का अवैध कारोबार शुरू

नवादा : जिले के रजौली व अकबरपुर थाना क्षेत्र के एनएच-31 सड़क मार्ग से सटे कोयले के डस्ट का अवैध कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। पुलिस की नाक के नीचे इस कारोबार ने रजौली व अकबरपुर में एक बार फिर से पैर पसारना शुरू कर दिया है। कोयला बेचने के नाम पर कोयला माफियाओं द्वारा कोयले के डस्ट का कारोबार कर रहे हैं।

झारखंड की ओर से आ रहे कोयले लदे ट्रकों को एनएच 31 पर सड़क के किनारे में बने इन डंपो मे रोक कर ट्रक चालक की मिलीभगत से कोयले को उतार लिया जाता है तथा कोयले की जगह कोल क्षेत्र से ही आने वाले कोयले के डस्ट को उसमें बराबर की मात्रा में मिला दिया जाता है। साथ ही कोयला मंगाने वाले व्यवसायियों को इसकी खबर न हो, इसके लिए डस्ट डालने के बाद इसमें पानी मिला दिया जाता है। साथ ही हरदिया व बरेव मोङ पास के धर्मकांटा पर ले जाकर इसका वजन भी करा दिया जाता है, ताकि किसी भी सूरत में कोयला व्यवसायियों को कानो-कान इसकी खबर न हो। सूत्रों के मुताबिक यह पूरी तरह से अवैध कारोबार है।

गौरतलब हो कि कुछ वर्षों पूर्व एसडीओ हिमांशु शर्मा व एसडीपीओ सैफुर्रहमान के समय में भी कोयला माफियाओं ने इस कारोबार को किया था। लेकिन एसडीओ हिमांशु शर्मा के कड़े दिशा-निर्देश के बाद एसडीपीओ सैफुर्रहमान ने कोयला डंपो में घुस कर कोयला माफियाओं की जमकर पिटाई की थी। जिसके बाद आनन-फानन में कोयला माफियाओं ने एक दिन के अंदर जहां-तहां कोयला के डस्ट को फेंक कर कारोबार को बंद कर दिया था। उसके बाद कोयला माफियाओं ने डम्प खाली कर इस अवैध धंधे की ओर से मुंह मोड़ लिया था। इस संबंध में एसपी हरि प्रसाथ एस ने बताया कि टीम गठन कर छापेमारी की जाएगी।

जिले की सबसे बड़ी गोशाला बदहाल

नवादा : जिले का एकमात्र वारिसलीगंज का गणेश गोशाला अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। गोशाला के पास करोड़ों की संपत्ति होते हुए वहां के पशु भूखे रहने को विवश हैं। मृत गायों को भी दफन करने की राशि गोशाला प्रबंधन के पास नहीं रहती है। विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल के सदस्यों ने गोशाला प्रबंधन समिति के पदेन अध्यक्ष अनुमंडल पदाधिकारी नवादा से गौ रक्षा और यहां की स्थिति को सुधरवाने का अनुरोध किया है। विहिप अध्यक्ष रामप्रवेश सिंह ने बताया कि गोशाला की पुरानी कमेटी काफी निष्क्रिय हो गई है। पिछले वर्ष बजरंग दल के सदस्यों ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे तीन दर्जन से अधिक पशुओं को जब्त कर गोशाला को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया। पशुओं का चारा के लिए ग्रामीण क्षेत्र के किसानों से बिचाली और भूसा लाया गया। लेकिन गोशाला विकास समिति की लापरवाही के कारण अब मात्र चार पांच पशु ही इस गोशाला में बचे हैं, वह भी कुपोषित हैं। बताया गया कि एक सप्ताह पूर्व एक दुधारू गाय भोजन पानी की कमी के कारण मर गई। जिसे प्रबंधकारिणी समिति के एक सदस्य द्वारा गोशाला परिसर में हीं दफन करवा दिया गया। जिसका मोहल्लेवासियों ने काफी विरोध किया।

रेलवे रैक प्वाइंट से होती थी नकदी आमदनी

वारिसलीगंज रेलवे रैक प्वाइंट पर उतरने वाले व्यवसायिक वस्तुओं से गोशाला विकास के लिए बतौर चुंगी नकद आमदनी प्रबंधन को मिलती थी। जिससे गोशाला का विकास होता था। साथ हीं गाय का दूध और गोबर से प्राप्त आय से वहां कार्यरत कर्मचारियों को मजदूरी दी जाती थी। लेकिन प्रबंधन की लापरवाही के कारण अधिकांश नकदी आमदनी बंद हो गई है।

गोशाला के पास है कई एकड़ भूमि

कभी चकाचक और पशुओं से गुलजार रहने वाला वारिसलीगंज गोशाला के विकास को लेकर व्यवसाई संवेदनहीन हो चुके हैं। फलत: चुंगी के रूप में प्राप्त नकदी आमदनी लगभग बंद हो गई है। वैसे पशुओं का चारा के लिए वारिसलीगंज पावर स्टेशन के समीप पर्याप्त खेती योग्य जमीन उपलब्ध है। वहीं रजौली के समीप हाथोचक गांव में गोशाला की कई एकड़ अपनी जमीन है। वाबजूद पशु चारे के आभाव में मवेशियों को सही से खाना नहीं मिल पाता है।

कहते हैं अधिकारी

एक दुधारू पशु की मौत और प्रबंधन की लचर व्यवस्था के बारे में जानकारी मिली है। एक दो दिनों में गोशाला पहुंचकर कमिटी को सक्रिय बनाने का प्रयास करूंगा, अनु कुमार,गोशाला प्रबंधक, नवादा ।

अकबरपुर बाजार में महाजाम से लोग परेशान

नवादा : ककोलत-फतेहपुर पथ पर अकबरपुर बाजार में लगातार घंटों महाजाम लगा रहा। आलम ये कि अकबरपुर बाजार से लेकर बलिया बुजुर्ग गांव तक लगभग दो किलोमीटर तक महाजाम का दृश्य रहा। जाम में ककोलत जाने वाले सैकड़ों वाहन घंटों फंसे रहे। जाम लगने का मुख्य कारण ऑटो-रिक्शा, रिक्शा, ठेला जैसे तैसे सड़कों पर लगा दिया जाना होता है। ऊपर से दुकानदार द्वारा दुकान का सामान सड़कों पर रख दिया जाता हैं। जिसके कारण 16 फीट की सड़क सिकुड़कर 08-10 फीट बच जाती है।

बता दें गर्मी के कारण ककोलत जाने वाले सैलनियों की भीड़ अत्यधिक होती है। जिसके कारण इन सड़कों पर जाम लग जाता है। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा जाम से मुक्ति के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता है। जाम में सबसे ज्यादा परेशानी सैलानियों को हो रही है ।

फिलहाल जिले का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने से तपिश बूझाने लोग जिले के कश्मीर ककोलत शीतल जलप्रपात में स्नान कर शांति पाने आ रहे हैं । इसके साथ ही विद्यालयों में अवकाश के कारण फिलहाल 10 हजार से अधिक वाहनों का ककोलत आने से अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है।

अगवा तीनों युवकों का नहीं मिल रहा सुराग, पुलिस के हाथ खाली

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र के कदहर नहर के समीप अगवा किए गए तीनों युवकों का अबतक कोई सुराग नहीं मिल सका है। 72 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस उन तीनों को सकुशल बरामद करने में नाकाम है। हालांकि अपहृतों की बरामदगी और अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। नवादा और जमुई जिले की पुलिस अलग-अलग टीम बनाकर छापामारी में जुटी हुई है। अर्धसैनिक बलों की भी मदद ली जा रही है। इस बीच पुलिस ने जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। बावजूद पुलिस अभी तक किसी ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी है।

अपहरण को लेकर कई तरह के कयास

अपहरण को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि अपहृत जितेंद्र उर्फ रिकू को हाल में ही रेलवे में नौकरी मिली है। 6 जून को ज्वाइन करना है। लिहाजा यह भी संभावना जताई जा रही है कि शादी-विवाह को लेकर उसे उसके दोस्तों के साथ अगवा कर लिया गया है। दूसरी चर्चा यह भी है कि राजकुमार पूर्व में शराब के धंधे में लिप्त था। जिसके चलते वह जेल भी जा चुका है। हाल में ही वह जमानत पर बाहर आया है। फलस्वरूप शराब धंधे में शामिल लोग भी अपहरण में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अपहरण का कोई ठोस नतीजा हाथ नहीं लग सका है। लेकिन पुलिस सभी बिदुओं पर जांच कर रही है।

क्या है मामला

जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के सिकंदरा के जितेन्द्र कुमार उर्फ रिकू यादव, राजकुमार उर्फ पल्लू यादव तथा विक्की कुमार रजक कौआकोल से वापस लौट रहे थे। तीनों युवक दो अलग-अलग बाइक पर सवार थे। कौआकोल थाना क्षेत्र के कदहर-चन्द्रदीप मुख्य पथ पर कदहर नहर के पास शुक्रवार की देर शाम बोलेरो सवार बदमाशों ने तीनों का अपहरण कर लिया था। दोनों की बाइक को कदहर नदी के पास छोड़ दिया गया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस बाबत अपहृत के परिजनों ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष?

अपहृतों की सकुशल बरामदगी के लिए छापेमारी जारी है। जमुई जिले की पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है। तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, मनोज कुमार, कौआकोल थानाध्यक्ष।

आशा कार्यकर्ताओं की बढ़ेगी जिम्मेवारी

नवादा : स्वास्थ्य व्यवस्था के बेहतर संचालन को लेकर आशा कायकर्ताओं की जिम्मेवारी बढ़ा दी गई है। उन्हें 15 माह तक के बच्चों का संपूर्ण देखभाल करना होगा। नवजात के अलावा अब 15 माह तक के बच्चों की देखभाल की जिम्मेवारी आशा कार्यकर्ताओं को संभालनी होगी।

गृह आधारित कार्यक्रम के तहत यह कार्यक्रम राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्था के अलावा एक निजी संस्था द्वारा संचालित की जाएगी। पूर्व में यह कार्यक्रम नवजात के बेहतर देखभाल को लेकर चलाया जा रहा था जिसका विस्तार किया गया है। स्वास्थ्य कार्यक्रम में गुणवत्तापूर्ण सुधार नहीं होने की शिकायत पर राज्य सरकार के द्वारा राज्य के 13 जिलों में इस कार्यक्रम को चलाने का निर्णय लिया है। किन-किन जिले को किया गया शामिल

उक्त कार्यक्रम में राज्य के नवादा, जमुई, बांका, बेगूसराय, औरंगाबाद, सीतामढ़ी, अररिया, खगड़िया,कटिहार, सीतामढ़ी व मुजफ्फरपुर जिला शामिल है। उक्त जिलों में आशा कार्यकर्ताओं को कम वजन वाले बच्चों की देखभाल के साथ उनकी मां की भी देखभाल करनी होगी। इसके साथ ही बच्चों को कृमि से मुक्ति दिलाने के लिए कृमि नाशक दवा भी खिलाना होगा। इसके साथ ही छह माह तक के नवजात बच्चों को केवल स्तनपान के लिए प्रेरित करने के साथ अनुपूरक आहार के अलावा कम से कम दो वर्ष तक स्तनपान कराने के लिए प्रेरित करने की जिम्मेवारी सौंपी गई है। ताकि जच्चा व बच्चा सुरक्षित रहने के साथ मृत्यु दर को कम किया जा सके। बच्चों को बीमारी से दिलाया जाएगा निजात

नवजात बच्चों के लिए गृह आधारित देखभाल कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शिशु मृत्यु दर व अन्य बीमारियों से निजात दिलाना है। इसके साथ ही बच्चों में कुपोषण की स्थिति, विकास, टीकाकरण सहित अन्य स्वास्थ्य कार्यों के लिए क्षेत्र की आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा घर-घर जाकर देखभाल एवं जानकारी जुटाई जाएगी। इसका प्रतिवेदन जिला कार्यालय को भी उपलब्ध कराना होगा, ताकि समय रहते जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन बेहतर तरीके से किया जा सके। इसके साथ ही जच्चा के बेहतर स्वास्थ्य के लिए आयरन, फॉलिक एसीड की खुराक, दो बच्चों के जन्म का अंतर के साथ ही डायरिया जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव को लेकर ओआरएस पिलाने के साथ सफाई से जोड़ा जाएगा, ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

क्या कहते हैं अधिकारी?

सरकार द्वारा लागू किए गए नियमों को धरातल पर उतारने की कवायद आरंभ कर दी गई है। जल्द ही इसका लाभ जिले के लोगों को मिलना आरंभ हो जाएगा, डॉ. श्रीनाथ प्रसाद, सिविल सर्जन, नवादा।

महिला ने पति समेत छह के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी

नवादा : सदर अस्पताल में इलाजरत डोली देवी ने दहेज प्रताड़ना को लेकर अपने पति समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पति मदन सिंह, ससुर मन्नु सिंह, सास सावित्री देवी, देवर सदन सिंह, ननद दुल्ला कुमारी तथा नंदोई राजू सिंह को नामजद आरोपित बनाया है।

सदर अस्पताल पुलिस कैंप में पीड़िता ने फर्द बयान दर्ज कराया है। जिसमें कहा गया है कि छह साल पहले उसकी शादी अकबरपुर थाना क्षेत्र के पचरुखी गांव निवासी मदन सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद दहेज में मार्शल गाड़ी की मांग की जाने लगी। मांग पूरी नहीं किए जाने पर ससुरल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे। इस बीच 17 मई को नवजात बेटी की भी हत्या कर दी गई।

पीड़िता ने यह भी कहा है कि घर में उसे कैद कर दिया गया था। जब मां मंजू देवी व भाई नीतीश कुमार अन्य परिजनों के साथ ससुराल पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की गई। तब वह किसी तरह अपने परिजनों के साथ महिला थाने पहुंची। एसपी की पहल पर महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया।

सदर अस्पताल कैंप के पुअनि दिनकर दयाल ने बताया कि पीड़िता का फर्द बयान कलमबंद कर लिया गया है। अग्रेतर कार्रवाई के लिए मूल कॉपी संबंधित पुलिस पदाधिकारी को भेज दिया गया है।

सड़क हादसे में वृद्ध की मौत

नवादा : जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के नवादा-बिहारशरीफ पथ पर अम्बिका बिगहा गांव के समीप रविवार की देर शाम सड़क हादसे में एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं की जा सकी है।

बताया जाता है कि वृद्ध सड़क पार कर रहे थे। इसी बीच किसी अज्ञात वाहन ने कुचल दिया जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। शव पहचान के लिये सदर अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है। थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बताया कि वाहन का पता लगाया जा रहा है।

128 बोतल बियर के साथ दो गिरफ्तार, वाहन जब्त

नवादा : जिले के गोविन्दपुर पुलिस ने गोविन्दपुर-बकसोती पथ पर धनपुरी गांव के पास छापामारी कर 128 बोतल बियर के साथ वाहन को जब्त किया है। इस क्रम में दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है। दोनों कारोबारी वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के बताये गये हैं। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बताया जाता है कि थानाध्यक्ष ज्योति पुंज को झारखंड राज्य के कोडरमा जिला बासोडीह से नवादा की ओर टाटा इंडिका कार से भारी मात्रा में बियर ले जाये जाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में थानाध्यक्ष ने धनपुरी गांव के पास अपना जाल बिछाया। इंडिका नम्बर बीआर 01 यू 6685 पर नजर पङते ही उसे रूकने का इशारा किया। वाहन के रूकते ही उसकी जांच की गयी। जांच के क्रम में बियर पर नजर पङते ही उसे वाहन समेत जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक की पहचान वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के कोचगांव के मिट्ठू कुमार व गोलू कुमार सीमरी का बताया गया है। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

दुष्कर्म के इरादे से घर में घुसा युवक, प्राथमिकी

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र में घर में घुसकर युवति के साथ के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। घटना घटना बेर्री गांव की बतायी गयी है जहां दबंग मनचले ने घर में  अकेली सोयी 15 वर्षीय युवती के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया।

बताया जाता है कि लड़की के माता-पिता दोनों किसी रिश्तेदार के घर गये थे। इसी का फायदा उठाकर गांव के ही रौशन मिस्त्री उर्फ झरझरी ने घटना को अंजाम दिया। युवती के चीखने चिल्लाने के बाद पास पड़ोस के लोग पहुंचे तो मनचले ने युवती को अंजाम भुगतने की धमकी देकर चला गया।

घटना कि आप बीती जब युवती ने अपने मां पिता को बताया तो लड़की के पिता के बयान पर सिरदला थाना में कांड संख्या 225/019 दर्ज कर लिया गया है। थानाध्यक्ष एम के वर्मा ने बताया कि मामले की जांच महिला पुलिस पदाधिकरी नीली ट्रीती को सौंपा गया है। जल्द ही आरोपी मनचले को गिरफ्तार कर न्यायालय को सौंप दिया जाएगा। पीड़ित लड़की के अनुसार उनके साथ दो दिन पूर्व भी बैजनाथपुर नदी सिवाना के समीप मवेशी चराने के दौरान मनचले ने दुष्कर्म का प्रयास किया था तब ग्रामीण पंचायत कर मनचले को दो दिन पूर्व संध्या को कालिख लगाकर टूटा फूटा जुटा चप्पल का माला पहनाकर गांव घुमाया था। जिसके बाद पुनः आरोपी मनचले ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच आरंभ की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here