26 अप्रैल : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

लियो क्लब की अध्यक्ष ने अपना काम छोड़ किया रक्तदान

सारण :  छपरा अन्तराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था लायंस इंटरनेशनल की स्थानीय युवा इकाई लियो क्लब छपरा सारण दिन प्रतिदिन जरूरतमंदों के लिये रक्तदान के माध्यम से लोगो की सहायता कर रही है। इसी कड़ी में जरूरत पड़ने पर स्वयं लियो फेमिना की अध्यक्ष मधुमीता ने कुछ देर के लिये औफिस छोड़कर सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज को रक्तदान कर उनकी जान बचाई। इस रक्तदान के बाद मधु ने कहा कि एक रक्तदान आपको जरूरतमंद के लिये भगवान बना दता है और जब आज हर क्षेत्र में लड़कियाँ लड़कों के समांतर हैं तो अन्य युवतियों से भी मैं अपील करती हूँ कि आप स्वयं को कमजोर ना समझे  एक कदम आगे बढ़ाएँ, रक्तदान करें  अच्छा लगता है। यह मधु का तीसरा रक्तदान था। इस पावन मौके पर मुख्य रूप से क्लब के उपाध्यक्ष लियो अमरनाथ, सचिव विकास, कोषाध्यक्ष रोहित प्रधान, लियो पिन्टू गुप्ता, लियो खुशनुमा, रक्तदाता मधुमीता एवं लैब टेक्नीशियन धर्मवीर मौजुद थें उक्त जानकारी लियो क्लब के ऊर्जावान पीआरओ लियो आलोक गुप्ता ने दी।

डॉ लालबाबू यादव बने आरजेडी के प्रांतीय उपाध्यक्ष

सारण : छपरा जय प्रकाश विश्वविद्यालय के राजनीतिक विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष व कुशल वक्ता डॉक्टर लाल बाबू यादव को राष्ट्रीय जनता दल के प्रांतीय उपाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किये जाने पर पूर्व मंत्री बिहारी चौधरी, उपसभापति सलीम परवेज, पूर्व मंत्री उदित राय, लोकसभा प्रत्याशी चंद्रिका राय, विधायक जितेंद्र राय, सारण जिला अध्यक्ष जिलानी मोवीन, विधायक मुद्रिका प्रसाद यादव सहित हजारों की संख्या में नेताओं ने डॉक्टर लाल बाबू यादव को उपाध्यक्ष बनाए जाने पर बधाइयां दी।

swatva

रिवीलगंज में खुला बीजेपी का चुनावी कर्यालय

सारण : छपरा लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की छपरा इकाई ने रिवीलगंज बाजार में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन सामूहिक रूप से छपरा विधायक सीएन गुप्ता, एमएलसी वीरेंद्र नारायण यादव, प्रखंड प्रमुख राहुल राज के द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर एमएनसी वीरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार और देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना जितनी भी किया जाए कम है। वही सीएन गुप्ता ने केंद्र में मोदी को दोबारा लाने के लिए कमल पर बटन दबाकर स्थानीय उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी को विजय बनाने की बात कही। इस अवसर पर सुनीता गुप्ता ने कहा कि एनडीए की सरकार महिलाओं को उचित सम्मान देती है। इसलिए कमल का बटन दबाना न भूले जबकी इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रमेश प्रसाद, जदयू जिला अध्यक्ष अल्ताफ आलम, लोजपा जिला अध्यक्ष दीपक कुमार सिंह, सुनीता गुप्ता, धर्मेंद्र सिंह चौहान, कामेश्वर सिंह, मुन्ना बंशीधर तिवारी, रवि, रवि कांत सिंह,  मुरारी प्रसाद गुप्ता, शंभू नाथ पांडे, संजय तिवारी जैसे सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थीत रहे।

बाल कैदी का हुआ स्थानान्तरण

सारण : छपरा बाल सुधार गृह छपरा में बाल कैदियों के बीच हुई मारपीट को लेकर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो बाल कैदियों का स्थानांतरण शेखपुरा के बाल सुधार गृह में कर दी। बताया जाता है कि बाल सुधार गृह में गुट बंदी के कारण आए दिन मारपीट का मामला सामने आ रहा था।  जिसको लेकर जिला प्रशासन ने इस तरह की कार्रवाई की।

227 लीटर शराब के साथ पिकअप जब्त, चालक गिरफ्तार

सारण : छपरा रसूलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अतरसन पंचायत के समीप पोखरा पर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 227 लीटर शराब के साथ एक पिकअप जब्त कर ली। तथा प्राथमिकी दर्ज करते हुए चालक को जो दाउदपुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव निवासी राम प्रसाद यादव के पुत्र जितेश कुमार है को जेल भेज दी।

चालक को गोली मार पिकअप लूटी

सारण : छपरा जिले के जयप्रकाश सेतु पर अपराधियों ने चोकर से भरे पिकअप चालक को गोली मारकर पिकअप लूट ली। वहीं घायल चालक को स्थानीय लोगों की मदद से पीएमसीएच भेजा गया।  बताया जाता है कि सीतलपुर बाजार निवासी मनोज कुमार दानापुर से पिकअप से चोकर लेकर छपरा आ रहे थे। इसी बीच अपराधियों ने पुल पर चालक को गोली मार दी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी में लगे जीपीएस के आधार पर अपराधियों का पीछा करते हुए बरवे गांव से गाड़ी को जब्त कर ली। लेकिन अपराधी भागने में सफल रहे जिसको लेकर पुलिस जांच कर रही है।

अज्ञात युवक की मिली शव

सारण : छपरा शहर के दक्षिण छोर पर नदी के किनारे दिव्या रहीमपुर से एक युवक की शव बरामद हुए। मौके पर रिवीलगंज थाना पुलिस ने बताया कि शव को देखने से प्रतीत होता है कि दो तीन दिन पहले हत्या करके शव को फेंक दिया गया है। वहीं पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करते हुए शव की पहचान के लिए प्रयास में जुट गई है।

सियालदह एक्सप्रेस से शराब हुई बरामद

सारण : छपरा बनारस मंडल, छपरा जंक्शन से जीआरपी ने बलिया सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन से 39 कोच की तलाशी के दौरान सीट के नीचे बाग से शराब जब्त की है। वहीं पुलिस द्वारा आसपास के लोगों से पूछे जाने पर किसी ने अपना होने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उसे जब्त  कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here