काशी कोतवाल, डोम राजा व मालवीय की पुत्री से आशीर्वाद ले मोदी ने भरा पर्चा

0

वाराणसी/पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहल उन्होंने अपने चार प्रस्तावकों में से एकमात्र महिला प्रस्तावक अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छुए। अन्नपूर्णा शुक्ला, मदन मोहन मालवीय जी के परिवार से ताल्लुक रखती हैं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावकों में सामाजिक कार्यकर्ता, कृषि वैज्ञानिक से लेकर काशी के डोमराजा का बेटा भी शामिल है। वाराणसी सीट से पीएम मोदी दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

 

swatva

नीतीश, पासवान, बादल ‘मोदी करिश्मे’ के बने साक्षी आज दोपहर साढ़े ग्यारह बजे पीएम मोदी वाराणसी समाहरणालय पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले एनडीए के नेताओं का स्वागत किया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, अकाली दल अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल समेत एनडीए और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे। प्रकाश सिंह बादल का पैर छूकर आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद सभी नेताओं से बातचीत की तथा इसके बाद वे नामांकन हाल पहुंचे। यहां पर मौजूद प्रस्तावकों का पीएम मोदी ने अभिवादन किया। सबसे बुजुर्ग महिला प्रस्तावक अन्नपूर्णा शुक्ला के पीएम मोदी ने पैर छुए और आशीर्वाद लिया। मोदी ने की ताकीद, वोट देने बाहर निकलें वोटर नामांकन के बाद मोदी ने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि मोदी जीत रहे हैं, मोदी जीत रहे हैं। इस भ्रम में आप न पड़ें और वोट देने के लिए घरों से बाहर जरूर निकलें। तभी जीत सुनिश्चित होगी।

मोदी के प्रस्तावकों में डोम राजा के पुत्र जगदीश चौधरी भी शामिल हैं। चौधरी का परिवार पीढ़ियों से काशी के मणिकर्णिका घाट पर शवों का दाह संस्कार कर रहा है। मणिकर्णिका घाट पर रहने वाले जगदीश ने कहा कि वे चाहते हैं कि मोदीजी फिर से प्रधानमंत्री बनें। इनके अलावा सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता और कृषि वैज्ञानिक राम शंकर पटेल प्रस्तावकों में शामिल रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं काशीवासियों का आभार व्यक्त करता हूं कि 5 साल बाद फिर एक बार उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया है। मां गंगा के आशीर्वाद से भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए काशीवासी संकल्पबद्ध हैं। भारत के उज्जवल भविष्य के लिए बाबा की नगरी के सभी मतदाता कृत संकल्पित हैं। नामांकन से पहले पीएम मोदी बाबा काल भैरव की पूजा करने पहुंचे। काल भैरव को काशी का कोतवाल कहा जाता है। पीएम मोदी ने बाबा काल भैरव की कपूर आरती की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here